प्रा0 स्वास्थ्य केन्द्र गुरमुरा में प्रेस क्लब डाला ने कोरोना योद्धाओं को प्रशस्त पत्र, फूल व अंगवस्त्र देकर किया सम्मानित

संजय केसरी (संवाददाता)

गुरमुरा। लॉक डाउन 4.0 में शनिवार को क्षेत्र के आदिवासी अंचल में स्थित गुरमुरा स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद कोरोना योद्धा चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों को प्रेस क्लब डाला द्वारा सामाजिक दूरी बनाकर पुष्प गुच्छ ,अंगवस्त्र, प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
अपनी जान जोखिम में डालकर रोगियों के जीवन कि रक्षा कर रहे चिकित्सकों स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित करते हुए प्रेस क्लब अध्यक्ष नीरज पाठक ने कहा कि इस समय देश ही नहीं अपितु पूरा विश्व वैश्विक महामारी जैसी कोरोना संक्रमण की बिमारी से जूझ रहा है इस बीमारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस, मास्क व हर दो घंटे में साबुन से हाथ धोने की सलाह का पालन किया जाय साथ ही लोगों को जागरूक करने में अपनी अपनी अहम भूमिका निभाने की जरुरत है।

सम्मानित में डॉ सुनील कुमार (चिकित्सा प्रभारी) सत्येन्द्र सिंह(फार्मासिस्ट) प्रितेश सिंह, बिपिन बिहारी,सरोज सिंह, अशलम अंसारी,पशुपतिनाथ उपाध्याय, रामप्रवेश सोनी,सुख्खू प्रसाद,कमला को किया गया।
आपको बतादूँ कि समुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चोपन क्षेत्र के अंतर्गत हैं जहाँ इस लॉक डाउन में लगभग 45 किलोमीटर आकर ड्यूटी करते नजर आएं जो इस क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिल रही हैं। वास्तव में सही माने में इस कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में योद्धा यही हैं।

डॉ सुनील कुमार ने बताया कि अब इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सुविधा बढ़ गई हैं जैसे 24 घण्टे एम्बुलेंस,प्रसूति, ब्लड जांच और सबसे बड़ी बात यह कि अब इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 24 घण्टे दो से तीन स्टाप मौजूद रहेंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी में सभी लोग अपने आप को बचाएं सोशल डिस्टेंसिग के साथ मास्क व साफ सफाई का भी ध्यान दे क्योंकि इस वैश्विक महामारी से लड़ने का समय हैं क्योंकि ये अभी खत्म नहीं हुआ हैं अभी तो शुरुआत हैं। उन्होंने कहाकि देश के पीएम भी आत्मनिर्भर बनने के लिए लोगों से अपील किए हैं तभी इस वैश्विक महामारी से जीतेगी इंडिया।

इस दौरान वरिष्ठ पत्रकार रामजी दुबे, योगेश कृष्ण,सनोज तिवारी,डाँ ए के गुप्ता,अशोक चौबे,जगदीश तिवारी, शशि चौबे,ईश्वर जयसवाल, गुड्डू पटेल,शहनवाज शाह, शोएब खां, अशोक कनोजिया मौजूद रहे।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!