मध्यप्रदेश के रमडीहा में 6 और मिले कोरोना पॉजिटिव, कैसे जुड़ रहा सोनभद्र से इसका कनेक्शन, पढ़ें पूरी खबर

रविन्द्र पाठक (संवाददाता)

जनपद न्यूज live पहले से बता चुका है रमडीहा से सोनभद्र का कनेक्शन

■ पहले प्रशासन नहीं हुआ था गम्भीर

■ रमडीहा में संख्या 7 पहुंचने पर हरकत में आई सोनभद्र प्रशासन

■ आज जिलाधिकारी के निर्देश के बाद खोजे जा रहे सारे कनेक्शन

जुगैल । मध्यप्रदेश के रमडीहा गांव में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जहां सिंगरौली जिले में हड़कम्प मचा हुआ था । वहीं रमडीहा में ही पॉजिटिव मरीज के सीधे संपर्क में रहे 6 लोग भी पॉजिटिव निकल गए । अब मध्यप्रदेश के रमडीहा में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 7 हो गयी ।
रमडीहा में बढ़ते आंकड़ों को लेकर रमडीहा के बॉर्डर के गांव नेवारी व आसपास के गांवों के लोग सकते में हैं । लोगों का कहना है कि जिस दिन से रमडीहा का युवक मुंबई से आया है, उसी दिन से उसकी तबियत खराब चल रही थी। पहले उस युवक के परिजन झाड़फूंक और ओझाई कराते रहे लेकिन स्थिति बिगड़ने पर अस्पताल उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी ।
नेवारी के ग्रामीणों में चर्चा है कि रमडीहा में कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक को लेने के लिए उसके मामा जुगैल क्षेत्र के सेमिया से गए थे और लौटते समय घोरावल में किसी कपड़े की दुकान से कपड़ा भी खरीदा था, साथ ही घोरावल के शिल्पी से कोई ओझा ओझाई कराने के लिए मध्यप्रदेश के रमडीहा गांव भी गया था । लेकिन जब तबियत नहीं ठीक हुआ तो वह वापस लौट आया । लेकिन उसके मामा को विश्वास था कि उसके भांजे के ऊपर कुछ दूसरी बला है, इसलिए उसने उसे उतारने के लिए उन्होंने नेवारी से ही दो ओझा को अपने घर बुलाकर ओझाई कराया । अब गुरुवार को रमडीहा में 6 और पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद से जुगैल समेत घोरावल का क्षेत्र भी काफी चर्चा में आ गया । 16 तारीख से लेकर आज तक लगातार प्रशासन को मीडिया द्वारा आगाह किया जाता रहा है लेकिन प्रशासन आज जाकर जागा है और अब ओझा समेत अन्य लोगों के बारे में जानकारियां जुटाई जा रही है । हालांकि अभी तक किसी भी व्यक्ति की तबियत बिगड़ने की सूचना नहीं आयी है । लेकिन इस पूरे मामले को जिलाधिकारी ने काफी गंभीरता से लिया है और रमडीहा युवक के संपर्क में आये सभी को क्वारंटिन करने का निर्देश दिया है ।

बहरहाल जुगैल थाना क्षेत्र के नेवारी व सेमिया गांव के लोग प्रशासन की तरफ उम्मीद लगाए बैठे है कि प्रशासन कोई न कोई ठोस कदम जरूर उठाएगा ।
लेकिन यहां स्थानीय लोगों को भी समझने व सतर्क रहने की जरूरत है । लोगों को फेसमास्क के साथ अपने हाथों को सेनेटाइज जरूर करते हैं । साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जरूरी न हों तो बेवजह बाहर न निकलें।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!