त्रुटि दुरुस्त न होने से किसानों को नहीं मिल पा रहा ‘किसान सम्मान योजना’ का लाभ

रमेश यादव ( संवाददाता )

दुद्धी । ब्लॉक क्षेत्र के किसानों को त्रुटि दुरुस्त नही होने से लॉकडाउन में भी किसान सम्मान योजना का लाभ नही मिल पा रहा है जिससे किसान परेशान हैं और त्रुटि सुधार के लिए कृषि कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं फिर भी कोई सुनने वाली नही है।किसान सम्मान योजना का सरकार द्वारा चौथी व पांचवी क़िस्त तक जारी कर दी गई है लेकिन कुछ किसानों के अपलोड किए गए फॉर्म में त्रुटि होने से उन्हें इस योजना का लाभ नही मिल पा रही हैं।
ब्लॉक क्षेत्र के के किसान सुमन्त कुमार पतरिह, बजरंगी सिंह महुली, कौशल्या देवी पतरिहा, प्रमोद राम,किशोरी राम ,घनश्याम सभी निवासी बुटबेड़वा ने बताया कि लॉक डाउन 4 शुरू हो गया है लेकिन हमलोगों के खाते में अभी तक पी एम किसान सम्मान योजना की 2 हजार रुपये की राशि नही पहुँच सकी है जबकि सरकार ने किसानों को अब तक 5 वीं क़िस्त तक मिल चुकी हैं ।

भकियू जनशक्ति के जिलाध्यक्ष हरिशंकर यादव ने जिला प्रशासन से मांग की है कि सोनभद्र के समस्त पात्र किसानों की त्रुटि सुधारने का मौका ऑनलाइन दिया जाना चाहिए या सम्बन्धित लेखपाल या ग्राम प्रधान के माध्यम से किसानों से सम्बन्धित आधार कार्ड व बैंक पासबुक जमा कराकर करेक्शन कराते हुए तत्काल किसान सम्मान योजना का लाभ दिया जाना चाहिए ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!