प्रयागराज होकर पहली जून से चलेंगी कई ट्रेनें

प्रयागराज । एक जून से नई दिल्ली, मुंबई या सूरत जाने वालों को प्रयागराज से स्पेशल ट्रेनें मिलेंगी। रेलवे ने देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोगों को घर पहुंचाने के लिए 100 जोड़ी ट्रेनें चलाने की घोषणा कर दी है। इन ट्रेनों में प्रयागराज और नई दिल्ली के बीच चलने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस भी है।

इनके अलावा शिवगंगा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। ये ट्रेनें प्रयागराज जंक्शन पर रुकती हैं। प्रयागराज से गुजरने वाली अन्य ट्रेनों में मुंबई की ट्रेनें भी शामिल हैं जो छिवकी में खड़ी होती हैं। ये ट्रेनें प्रयागराज या जिले के अन्य स्टेशनों पर रुकेंगी या नहीं यह स्पष्ट नहीं कहा गया है।

रेलवे की ओर से बुधवार जारी ट्रेनों की लिस्ट में स्पेशल ट्रेन के तौर पर चलने वाली नियमित ट्रेनों के ढांचे और और ठहराव वाले स्टेशन पूर्ववत रहेंगे। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि पहले चरण में चलाई गईं ट्रेनों की तरह एक जून से चलने वाली ट्रेनों के टिकट ऑनलाइन मिलेंगे। ट्रेनों में शत-प्रतिशत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। सीपीआरओ ने बताया कि स्पेशल ट्रेनों से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जरूरत पड़ने पर और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!