ताबड़तोड़ कोरोना पाज़िटिव केस मिलने से क्षेत्र में दहशत

राजीव दुबे (संवाददाता)

सभी ग्रामीणों का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया जांच

संक्रमित गांवों को कराया गया सैनिटाइजिंग

बिना जांच के गांव में चोरी से पहुंच रहे प्रवासी

मीरजापुर । पड़री थाना क्षेत्र के पैड़ापुर चौकी अंतर्गत लगातार 4 कोरोना पाजिटिव मामला मिलने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल व्याप्त है। लोगों का कहना है कि कोरोना इस दौरान ताबड़तोड़ क्षेत्र में आकर अपना पैठ बना रहा है। जिससे सभी को सावधान होने की आवश्यकता है। कोरोना पाज़िटिव मिलने के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी ग्रामीणों का जांच किया। जांच 12 टीम के 36 कर्मचारियों के साथ टीम में पहुंचे डॉ बीके पंकज ने बताया कि अमिरती गांव के लगभग 700 परिवारों के लगभग 2500 लोगों का परीक्षण किया गया। वहीं बुधवार को भी अमिरती गांव को सैनिटाइजिंग कराया गया। वहीं मंगलवार को छितमपट्टी में कोरोना पाज़िटिव मिला युवक अमिरती गांव के लगभग 20 लोगों के साथ आया हुआ था। इसकी जानकारी के बाद प्रशासन ने उन सभी का पहचान करने के बाद उनकी रिपोर्ट आने तक उन्हें क्वॉरेंटाइन होने की सख्त हिदायत दी। वहीं बुधवार को सैनिटाइजिंग करने वाली टीम ने गांव में पहुंचकर अमिरती, खजूरी, छीतम पट्टी गांव को सैनिटाइजिंग किया गया। बता दें कि क्षेत्र में भारी संख्या में लोग प्रवासी लौट रहे हैं जून में कुछ तो जांच करा कर आ रहे हैं, लेकिन तमाम ऐसे भी हैं जो कि चोरी-छिपे गांव में आकर बिना जांच कराएं रह रहे हैं। जिनमें से कुछ लोग तो बाहर से आने के बाद बीमारी की हालत में भी अपना जांच करना मुनासिब नहीं समझ कर घर में छुपे हुए हैं। जिससे लोगों में भय का माहौल व्याप्त हैं।

वहीं हॉटस्पॉट गांव अमिरती के बैरिकेडिंग पर तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि गांव के लोग सभ्य हैं, जो न हीं गांव से बाहर जा रहे हैं, ना ही कोई ऐसा मिल रहा है जो यह कहे कि हमें अंदर भी जाना है। यदि कोई इमरजेंसी का हवाला देकर कहता है तो उसको हॉटस्पॉट का नियम समझाने पर वह आराम से पुलिस की बातों को मानते हुए सहयोग करता है।

पाज़िटिव मिलने के बाद हैंडपंप में लगाया ताला –

छितम पट्टी गांव में कोरोना पाज़िटिव मिलने की खबर लगते ही उसके पड़ोस में स्थित सरकारी हैंडपंप में ताला लगा दिया गया। जिसकी सूचना कुछ लोगों द्वारा पुलिस को दी गई। सूचना के बाद चौकी प्रभारी श्याम जी यादव ने मौके पर पहुंचकर हैंड पंप लॉक करने वाले लोगों को समझाते हुए हैंडपंप में लगे ताला को खोलवाया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!