रेलवे की वेस्टर्न जोन में 177 पदों पर निकली हैं वैकेंसी,करें आवेदन, इंटरव्यू से होगा चयन

इंडियन रेलवे लॉकडाउन के दौरान एक तरफ जहां प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उनके घर पहुंचाने का काम शुरू कर रहा है, तो वहीं अलग-अलग जोन के लिए नौकरी की भर्तियां भी निकाल रहा है. युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी करना करने का शानदार मौका है. रेलवे की वेस्टर्न जोन (Western Railway) में निकली वैकेंसियों के लिए बिना लिखित परीक्षा के उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अच्छी बात ये है कि वेस्टर्न रेलवे की ओर से विभिन्न पदों पर निकली इन वैकेंसियों के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं.

सभी पदों की जानकारी:
सीएमपी-जीडीएमओ – 09 पद

स्पेशलिस्ट गाइनी/ इंटेंसिविस्ट/ फीजिशियन/एनेस्थेसिस्ट/ रेडियोलॉजिस्ट – 11 पद

रेनल रिप्लेसमेंट / हीमोडायलिसिस टेक्नीशियन – 02 पद

हॉस्पिटल अटेंडेंट्स – 65 पद

हाउस कीपिंग असिस्टेंट – 90 पद

पदों की कुल संख्या – 177

क्या हो शैक्षणिक योग्यता?
वेस्टर्न रेलवे की ओर से निकली इन वैकेंसियों के लिए अलग-अलग पदों के लिए शैक्षणिक योग्यताएं भी अलग-अलग निर्धारित की गई है. जिसमें 10वीं पास से लेकर एमबीबीएस तक के उम्मीदवारों के लिए नौकरी का शानदार मौका है. बता दें कि हाउस कीपिंग असिस्टेंट और हॉस्पिटल अटेंडेंट के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

कैसे होगा चयन?
रेलवे की वेस्टर्न जोन (Western Railway) में निकली वैकेंसियों के लिए बिना लिखित परीक्षा के इंटरव्यू के जरिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसके लिए 24 मई तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा जबकि 26 मई को इंटरव्यू होगा.

किस पद पर कितनी मिलेगी सैलरी:
1-image_052020012352.jpg

2-image_052020012408.jpg


आयु सीमा और आवेदन शुल्क:
विभिन्न पदों पर आवेदन के लिए उम्र भी अलग-अलग निर्धारित है. जिसमें न्यूनतम आयु 18 साल जबकि अधिकमत 53 साल तक आयु सीमा है. बता दें कि इन पदों पर आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा. वहीं, आवेदन भी ऑनलाइन ही स्वीकार किया जाएगा.


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!