लॉक डाउन 4.0 : जिला प्रशासन ने जारी की गाइड लाइन, जानें क्या खुला क्या रहेगा बंद

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । देश में कोरोना संक्रमण के चलते चौथे चरण के लॉकडाउन की शुरुआत हो चुकी है। इस लेकर सोनभद्र जिले में बुधवार को जिला प्रशासन की ओर से नई गाइडलाइन जारी की गई है। ये गाइडलाइन यूपी सरकार के निर्देशों के अनुसार जारी हुई है। इसके मुताबिक जिले में स्कूल, कॉलेज, पार्क आदि बंद रहेंगे। बिजली के सामानों की दुकानें कूलर पंखे की दुकानें मोबाइल कंप्यूटर आदि की दुकानें, मैकेनिकल शॉप, लोहे पेंट की दुकानें, कॉपी/किताब/स्टेशनरी की दुकान, ड्राई क्लीनर, फर्नीचर की दुकान, टायर व टायर रिपेयरिंग, दोना पत्तल की दुकानें, चश्मे की दुकानों को साप्ताहिक अवकाश छोड़कर सभी दिन सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक खोलने का निर्देश जारी कर दिया है। रेस्टोरेंट्स मिठाई, आइसक्रीम, नमकीन निर्माता व विक्रेता भी होम डिलीवरी व सीधे ग्राहकों को बिक्री की शर्तों के साथ साप्ताहिक अवकाश छोड़कर सभी दिन खोल सकते हैं। बाकी सभी सामानों की दुकानों का रोस्टर पहले की भांति ही रहेगा।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल जैन ने बताया कि व्यापार मंडल के 5 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सत्यपाल जैन, प्रदेश उपाध्यक्ष रतन लाल गर्ग, जिलाध्यक्ष विमल जालान, जिला उपाध्यक्ष विमल अग्रवाल जिला महामंत्री नरेंद्र गर्ग जिला युवा अध्यक्ष एवं कौशल शर्मा नगर अध्यक्ष द्वारा दिए गए मांग पत्र को मानते हुए जिलाधिकारी ने गाइड लाइन जारी की है।

प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल जैन ने सभी दुकानों व प्रतिष्ठानों से अपील की है कि “वे अपनी दुकानों व प्रतिष्ठानों की साफ सफाई का ध्यान दें। दुकानों के अंदर व बाहर सोशल डिस्टेंसिंग कायम रहनी चाहिए। दुकानदार उसका स्टाफ और ग्राहक तीनों के चेहरे मास्क से या गमछे से ढके रहने चाहिए। ग्राहकों के हाथों को साबुन से या सैनिटाइजर से सैनिटाइज करवा कर एवं ग्राहकों के मुंह मास्क या गमछे से ढके हुए ग्राहकों को ही अपनी दुकानों के अंदर प्रवेश करने दें।”



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!