एक जून से चलेगी 200 पैसेंजर ट्रेन, आज से शुरू होगा टिकट बुकिंग

कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन में रेलवे ने बड़ा कदम उठाया है । एक जून से रेल सेवा की आशिंक बहाली होने जा रही है । रेलवे 200 पैसेंजर्स ट्रेनों की शुरुआत करेगा । इसके लिए गुरुवार 21 मई से बुकिंग शुरू हो जाएगी ।

गुरुवार से आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर से आप टिकट बुक करवा सकते हैं । टिकट गुरुवार सुबह 10 बजे से बुक करवा सकते हैं । इन ट्रेन सेवाओं में जन शताब्दी ट्रेनें, संपर्क क्रांति, दुरंतो एक्सप्रेस और अन्य नियमित यात्री ट्रेनें शामिल होंगी । इन ट्रेनों में अनारक्षित कोच नहीं होंगे ।

इन ट्रेनों में तत्काल और प्रीमियम तत्काल टिकट बुकिंग की सुविधा नहीं होगी । यात्रियों की पहली लिस्ट ट्रेन खुलने के चार घंटे पहले और दूसरी लिस्ट ट्रेन खुलने के दो घंटे पहले तैयार होगी । स्टेशन परिसर में दाखिल होने से पहले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी और बिना लक्षण वाले यात्रियों को स्टेशन में एंट्री करने और ट्रेन में चढ़ने की इजाजत होगी ।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा, ‘रेलवे द्वारा एक जून से 200 नॉन एसी ट्रेनों की शुरुआत की जाएगी, जो समय सारणी के अनुसार चलेंगी । यात्री इन ट्रेनों के लिये केवल ऑनलाइन टिकट बुक कर सकेंगे । इन सेवाओं के शुरु होने से नागरिकों को बड़ी राहत मिलेगी, तथा उन्हें अपने गंतव्य स्थानों तक पहुंचने में सुविधा होगी ।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!