157 यात्रियों को लेकर सोनभद्र पहुँची दूसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

गौतमबुद्धनगर के दनकौर से श्रमिकों व उनके परिजनों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची सोनभद्र

डीएम-एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने किया यात्रियों का स्वागत

प्रशासन ने सभी लोगों की कराई थर्मल स्कैनिंग

थर्मल स्कैनिंग के बाद लोगों के लिए लगाई गई बस से लंच पैकेट व पानी देकर घर भेजा

कुछ श्रमिकों के टेम्प्रेचर अधिक होने के कारण उन्हें किया गया अलग

सोनभद्र । गौतम बुद्ध नगर के दनकौर से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लगभग 157 कामगारों और उनके परिवार वालों को लेकर आज सुबह करीब दस बजे रेलवे स्टेशन सोनभद्र के प्लेटफार्म नम्बर 2 पर पहुंची।

रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में जिला प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रही । स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सभी का थर्मल स्क्रीनिंग किया गया और उन्हें परिवहन निगम की पांच बसों सहित 7 प्राइवेट बसों से घर भेजा गया। इन श्रमिकों को 21 दिनों तक होम क्वारंटीन रहने के लिए एक शपथ पत्र भी भरवाया गया।

रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर मंगलवार की दोपहर से लेकर बुद्धवार की सुबह तक रेलकर्मी, जीआरपी, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी अपने तय स्थानों पर मौजूद रहे। सुबह करीब दस बजे जैसे ही श्रमिक स्पेशल पहुंची जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम, पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ओ0पी0सिंह, एआरएम ए0के0 सिंह, सदर उपजिलाधिकारी यमुनाधर चौहान सहित उपस्थित अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

उन्होंने एक-एक कर कोच से लोगों को उतरवाया और सोशल डिस्टेसिंग के लिए बने सर्किल में खड़ा करवाया।

उधर,सोनभद्र के अतरिक्त झारखंड के लिए भी बसें लगायी गयी थी, गर्मी में बढ़े तापमान को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी कामगारों को खाने के पैकेट के साथ पानी की बोतल देकर बसों में बिठाया गया। मुताबिक बसें खड़ी थी, थर्मल स्क्रीनिंग और उनका ब्यौरा नोट कराने के बाद बैरिकेटिंग के रास्ते लोगों को बसों में बैठाया गया।

इस श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 22 कोच लगाए गए थे, ट्रेन के आने से दूसरे प्लेटफॉर्म की सफाई कर सैनिटाइज किया गया था।

दनकौर से आई श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों ने योगी सरकार को धन्यवाद दिया। इन यात्रियों ने कहा कि हमने तो उम्मीद ही छोड़ दी थी कि अपने घर जा पाएंगे। पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से अब हम घर पहुंच गए हैं और वह भी बिना किसी किराया दिए ।

सोनभद्र पहुंचे श्रमिक सुरेश प्रसाद ने कहा कि थोड़ी दिक्कत तो हुई पर खुश हूं कि घर आ गया। योगी जी को बहुत धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि यदि जिला प्रशासन उन्हें सोनभद्र में रोजगार उपलब्ध करवाता है तो वे वापस नहीं जाएंगे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!