कार्य में शिथिलता बरतने पर एआरटीओ प्रवर्तन के खिलाफ लिखा शासन को पत्र

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

★ टीम भावना से लगकर मानव कल्याण के लिए रोकना होगा कोरोना बीमारी का संक्रमण

★ डीएम ने कोरोना संक्रमण को रोकने सम्बन्धी स्थानीय अधिकारियों व क्षेत्रीय अधिकारियों से विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की समीक्षा बैठक

★ बस की व्यवस्था में शिथिलता बरतने वाले एआरटीओ प्रर्वतन के खिलाफ कार्यवाही हेतु प्रमुख सचिव परिवहन को पत्र लिखने का दिया निर्देश

★ 24 घण्टें के भीतर 200 बसों की व्यवस्था कराने का परिवहन विभाग को दिया निर्देश

★ हर हाल में सुबह 08 बजे मजदूरों/नागरिकों को खाना मुहैया कराने का दिया निर्देश

सोनभद्र । कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारी व कर्मचारी सेवा भाव के साथ कार्य करे। जिले में आने वाले प्रवासी मजदूरों/नागरिकों को खाना-पानी की व्यवस्था के साथ स्वास्थ्य परीक्षण कराकर तत्परता के साथ गंतव्यों तक पहुचाने का काम करते रहे। बस की व्यवस्था में शिथिलता बरतने वाले एआरटीओ प्रर्वतन के खिलाफ कार्यवाही हेतु प्रमुख सचिव परिवहन उत्तर प्रदेश शासन को जिलाधिकारी के हस्ताक्षर से भिजवाया जाय। 24 घण्टें के भीतर 200 बसों की व्यवस्था परिवहन विभाग करायें। सभी को टीम भावना से लगकर मानव कल्याण के लिए कोरोना बीमारी के संक्रमण को रोकना होगा।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने आज कोरोना संक्रमण को रोकने सम्बन्धी स्थानीय अधिकारियों व क्षेत्रीय अधिकारियों से विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक करते हुए दिया। जिलाधिकारी जहाँ एआरटीओ प्रर्वतन की शिथिलता पाये जाने पर उनके खिलाफ प्रमुख सचिव परिवहन को पत्र लिखने के निर्देश दिया, वहीं 24 घण्टे के अन्दर आने वाले मजदूरों/नागरिकों को गंतव्यों तक पहुचाने के लिए 200 बसों की व्यवस्था कराने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि चौथे चरण का लॉकडाउन शुरू हो गया है। प्रवासी मजदूरों/नागरिकों की सख्या दिनों दिन बढ रही है। सोनभद्र जिले से लगी चारों राज्यों सीमाओं, जिले की सीमाओं के बार्डर प्वाइंट/ट्रांजिट प्वाइंट प्रवेश स्थल पर विशेष ध्यान देने के साथ ट्रांजिट प्वाइंट की क्षमता के निर्धारण की जिम्मेदारी सम्बन्धित उपजिलाधिकारी के साथ अन्य जिम्मेदारों की होगी, हर हाल में सुबह 08 बजे मजदूरों/नागरिकों को खाना मुहैया करा दिया जाय। मास्टर राजिस्टर पर पूरा विवरण दर्ज होता रहे। समय से खाना-पानी व मेडिकल चेकअप सेवा का अवसर मानकर किया जाय।

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 एस0 के0 उपाध्याय, अपर पुलिस अधीक्षक ओ0पी0 सिंह, उपजिलाधिकारी राबर्ट्सगंज यमुनाधर चौहान, डिप्टी कलेक्टर डॉ0 कृपा शंकर पाण्डेय, पुलिस क्षेत्राधिकारी रामप्रताप त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!