लॉकडाउन 4.0 में राजस्थान सरकार ने इस पर दी रियायत तो इस पर कसी नकेल

लॉकडाउन 4.0 में हर राज्य रियायत दे रहे हैं । राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण को लेकर कई रियायतों का ऐलान किया है । इसी क्रम में राजस्थान में सैलून खोलने की इजाजत दे दी गई है । लेकिन इसके लिए सैनिटाइज करने की शर्त रखी गई है ।

राज्य सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 फीसदी स्टाफ आ सकता है । ऑरेंज जोन में बस रिक्शा टैक्सी और पार्क खोलने की अनुमति है । छोटी दुकानों में 2 से ज्यादा व्यक्ति एक साथ नहीं रहेंगे । वहीं बड़ी दुकानों में 5 से ज्यादा व्यक्ति एक साथ नहीं रहेंगे । बिना मास्क के आए ग्राहक को दुकानदार सामान नहीं देगा ।

राजस्थान में पान, गुटखा, तंबाकू पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा । स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, गोल्फ क्लब और स्टेडियम खिलाड़ियों के लिए खुलेंगे । वहीं शादी समारोह के लिए एसडीएम की अनुमति लेनी पड़ेगी ।

शादी समारोह में नियमों के उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना लगेगा । अगर शादी समारोह में 50 से ज्यादा आदमी आए तो जुर्माना लगेगा । इसके अलावा राजस्थान में सब कुछ प्रतिबंध से बाहर है ।

हालांकि शाम 7:00 से सुबह 7:00 तक कर्फ्यू जारी रहेगा। राजस्थान में धारा 144 लागू रहेगी । वहीं कोचिंग, होटल, सिनेमा हॉल, मॉल्स, पार्टी, राजनीतिक और धार्मिक सभा पर बंदिश जारी रहेगी ।

राजस्थान सरकार के दिशा-निर्देशों के मुताबिक कर्फ्यू एरिया और कंटेनमेंट जोन में कोई आवागमन नहीं होगा । इन इलाकों में सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई की जाएगी। रेड जोन में बस, टैक्सी, ऑटो रिक्शा की अनुमति नहीं है । रेड जोन में सड़क मार्ग अभी नहीं खुलेगा ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!