लॉक डाउन 4.0 में एक्शन में दिखे जिलाधिकारी, कई क्षेत्रों का किया औचक निरीक्षण

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा आज लाॅक-डाउन की स्थिति का औचक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान नकटादाना चौराहे पर वाहनों की चेकिंग की गई। जिलाधिकारी द्वारा बैरियर से कतिपय व्यक्तियों द्वारा अनावश्यक रूप से घूम रहे वाहनों का चालान किया गया तथा मौके पर ही लोगों से अनावश्यक रूप से बाहर न निकलने के सम्बन्ध में अपील की गई व बैरियर पर उपस्थित पुलिस कार्मिकों को ऐसे वाहनों पर नियंत्रण लगाये जाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

तदोपरान्त जिलाधिकारी द्वारा नगर क्षेत्र के मुख्य बाजार का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दुकानदारों तथा बाजार में उपस्थित लोगों से सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पूर्णतया पालन करने की अपील की गई।वही डीएम द्वारा फलों/सब्जियों के ठेले वालों को चेतावनी भी दी गई कि वह एक स्थान पर खडे़ होकर फल/सब्जियों की विक्रय न करके डोर-टू-डोर गलियों में घूम-फिरकर फल/सब्जियों की बिक्री जाये। साथ ही उक्त आदेश को न मानने की दशा में कठोर विधिक कार्यवाही के लिए भी चेतावनी दी गई। मौके पर उपस्थित पुलिस कार्मिकों को भीडभाड़ को प्रभावी रूप से नियंत्रित किये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही साथ जिलाधिकारी द्वारा विकासखण्ड ललौरीखेड़ा के ग्राम जतीपुर, ग्राम खेड़ा, ललौरी में कोविड-19 के दृष्टिगत गठित ग्राम निगरानी समिति द्वारा कराई गई बैरियर का स्थलीय निरीक्षण किया गया।और डीएम ने सभी ग्राम प्रधानों को बैरियर पर ग्राम में आवागमन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति का अभिलेखीकरण करने तथा ग्राम में बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि बनाये रखने हेतु निर्देशित किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा पीलीभीत बरेली-हाईवे मार्ग पर स्थित शाही चौकी बैरियर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा वैरियर से आवागमन करने वाले वाहनों की चैकिंग की गई तथा आवागमन करने वाले लोगों से पूछताछ भी की गई। तथा सुरक्षा कर्मियों को निर्देशित किया गया कि बाहर से आने वाले वाहनों का लेखा जोखा नियमित रूप से किया जाये तथा अनावश्यक रूप से घूम रहे वाहनों पर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। इसके पश्चात डीएम द्वारा मण्डी परिसर पीलीभीत का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान मण्डी सचिव को निर्देशित किया गया कि मण्डी में कराये जा रहे समस्त कार्यों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये तथा नियमित मास्क व सैनीटाइजर का प्रयोग किया जाय।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा अन्य राज्यों/जनपदों से आये प्रवासी व्यक्तियों को उनके गृह स्थल तक भेजे जाने हेतु जनपद के ड्रमण्ड राजकीय इण्टर काॅलेज पीलीभीत में संचालित ट्रांजिट कैम्प का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी तथा अधिशासी अभियन्ता शारदा सागर खण्ड सहित अन्य कर्मचारी परिसर में उपस्थित मिले। उक्त ट्रांजिट कैम्प में संचालित कम्प्यूटर सेल में व्यवस्थायें संतोषजनक पाई गई। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों को शासनादेशों के क्रम में प्रवासी व्यक्तियों को गृह राज्य में भेजे जाने के सम्बन्ध में आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये गये।
निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, खण्ड विकास अधिकारी ललौरीखेडा नरेन्द्र यादव, जिला गन्ना अधिकारी जितेन्द्र कुमार मिश्रा, मण्डी सचिव पीलीभीत, चैकी इंचार्ज /पुलिस कर्मी सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!