राशिफल जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

डॉ शशि कुमार पाठक, पीएचडी (विद्यावारिधि 9473616488)

दैनिक पंचांग – श्री संवत:- 2077, शक:- 1942, सूर्य:- उत्तरायण, गोल:- उत्तर , ऋतु:- बसंत, महीना:- जेस्ट, पक्ष:- कृष्ण, तिथि:- एकादशी (दिन में 3:32), नक्षत्र:- उत्तराभाद्रपद ( सायं 5:44),चंद्रमा मीन राशि पर, सूर्य वृष राशि पर, सूर्योदय:- 5:22, सूर्यास्त:- 6:38, अचला एकादशी व्रत सबके लिए । जल क्रीड़ा एकादशी, अपरा एकादशी, भद्रकाली एकादशी आदि । आज के दिन इस व्रत के करने से अचल अपार पापों से मुक्ति मिलती है ।

मेष राशि :- मंद गति से कार्य सिद्धि होने का योग बन रहा है । अध्ययन अध्यापन के क्षेत्र में विवादित स्थित बन सकती है । मन में भी संताप होगा ।

वृष राशि :- कुटुंब विरोध का सामना करना पड़ सकता है। परंतु अनेक माध्यमों से धन आगम का भी योग बन रहा है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि :- नए कारोबार अथवा व्यवसाय की योजना बनाने में सफल हो सकते हैं । क्रय विक्रय हेतु भी आज का दिन उत्तम दिखेगा।

कर्क राशि :- दूसरों का सहयोग की आकांक्षा भी मन में रहेगी । न्यायालय कार्यों में सकारात्मक स्थित बन सकती है। व्यापार में उतार-चढ़ाव का योग बन रहा है।

सिंह राशि :- कार्य क्षेत्रों में आंशिक लाभ का योग बन रहा है । नौकरी में पदोन्नति वह लाभकारी की भी स्थिति बन सकती है । संतान पक्ष से सहयोग की उम्मीद है ।

कन्या राशि :- स्त्री से तालमेल अनुकूल रहेगा ।यात्रा के भी की संभावनाएं बन रही हैं। अध्ययन अध्यापन में रुचि बढ़ेगी । भाई बहनों के साथ विवाद की भी संभावनाएं हैं।

तुला राशि :- संपत्ति क्रय विक्रय हेतु मन में कुछ विचार चल सकते हैं। अल्प परिश्रम से सफलता मिलने का भी योग बन रहा है। स्वास्थ्य उत्तम है ।

वृश्चिक राशि :- आज का दिन फलदायक रहेगा। अपना बर्ताव सुधारना होगा नहीं तो लोगों से झगड़ा हो सकता है। इसका नकारात्मक प्रभाव आपके परिवार पर पड़ेगा। फिर भी परिवार से आपको पूरा सुख और सहयोग मिलेगा। परिवार में कोई पूजा पाठ या कोई अन्य शुभ काम हो सकता है। यात्रा के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

धनु राशि :- जीवन में एक क्लैश तथा संतान से मतभेद की भी संभावनाएं बन सकती हैं ।वाहन आदि दुर्घटना से बचने का प्रयास करें । रुका हुआ धन प्राप्ति में भी कष्ट दिखेगा ।

मकर राशि :- अधिकारियों से मतभेद की भी संभावनाएं बन रही हैं । पद मुक्ति अथवा विभागीय कार्य में बदलाव की स्थित बनेगी । संतान के कार्यो से सुख रहेंगे ।

कुंभ राशि :- माता पिता के स्वास्थ्य में कुछ बाधाएं आने का योग बन रहा है। व्यापारिक क्षेत्रों में अकस्मात परिवर्तन हेतु सचेत रहें। हानि की भी संभावनाएं हैं ।

मीन राशि :- कार्य क्षेत्रों में तनाव तथा पीड़ादायक रहेगा। नौकरी के क्षेत्रों में कुछ समस्या सामने आ सकती है। व्यवसाय के लिए आज का दिन मध्यम रहेगा स्वास्थ्य उत्तम है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!