बाढ़ बचाव से सम्बन्धित समस्त विभाग एक सप्ताह के अन्दर कार्ययोजना बनाकर करायें उपलब्ध-अपर जिलाधिकारी

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत । अपर जिलाधिकारी (वि0रा0) अतुल सिंह की अध्यक्षता में बाढ़ की तैयारियों से सम्बन्धित बाढ़ स्टीरिंग ग्रुप की बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। आयोजित बैठक में उन्होंने बाढ़ बचाव से सम्बन्धित समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के अन्दर बाढ़ की तैयारियों से सम्बन्धित विभागीय कार्ययोजना बनाकर बाढ़ खण्ड को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। बाढ़ बचाव हेतु जनपद में स्थापित की गई बाढ़ चौकियों, कन्ट्रोल रूम से सम्बन्धित समस्त तैयारियों की कार्ययोजना विस्तार से तैयार की जाये जिससे बाढ़ से बचाव हेतु ससमय आवश्यक कार्यवाही सम्पन्न की जा सके।
बैठक के दौरान उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा किये जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं के सम्बन्ध में निर्देश देते हुये कहा कि सभी बाढ़ चौकियों पर स्वास्थ्य टीमों की उपस्थिति, पर्याप्त में मात्रा में दवाई की उपलब्धता, पानी की शुद्वता हेतु क्लोरिन की पर्याप्त मात्रा, फोगिंग एवं छिडकाव से सम्बन्धित तैयारियों की कार्ययोजना तैयार कर उपलब्ध कराई जाये। बैठक में उप जिलाधिकारियों को बाढ़ से सम्बन्धित तैयारियों के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुये कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में गोताखोरों, नावो व गणमान्य स्थानीय लोगों के मोवाइल नम्बर की सूची सत्यापन के उपरान्त कार्ययोजना में सम्मिलित करते हुये व्यापक तैयारियां सुनिश्चित की जाये। बैठक में जिला कृषि अधिकारी, अधिशासी अभियन्ता विद्युत, जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा बाढ़ के समय किये जाने वाले कार्यों के सम्बन्ध में निर्देश देते हुये कहा कि समस्त बाढ़ चैकियों पर खाद्यान्न की पर्याप्त उपलब्धता, राहत सामग्री के सम्बन्ध विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर उपलब्ध कराई जाये। अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि बरसात से पूर्व समस्त नालों की साफ-सफाई कर ली

जाये जिससे की जल भराव की स्थिति उत्पन्न न होने पाए।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, डीएफओ टाइगर रिजर्व नवीन खण्डेवाल, अधिशासी अभियन्ता शैलेष कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अरूण कुमार, उप जिलाधिकारी कलीनगर/अमरिया, जिला विकास अधिकारी योगेन्द्र पाठक, परियोजना निदेशक अनिल कुमार, डीसी मनरेगा मृणाल सिंह, जिला कृषि अधिकारी विनोद यादव, समस्त तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!