परगना मजिस्ट्रेट अपने परगना क्षेत्र के प्रवासी मजदूर/कामगारों से सम्बन्धित समस्त कार्यवाही पूर्ण करेगें

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत । जिला मजिस्ट्रेट पीलीभीत द्वारा लाॅकडाउन के दौरान पैदल चल कर आ रहे प्रवासी मजदूर/कामगारों को आश्रय स्थल तक पहुंचाने हेतु नाका/बैरियर पर नामित 30 मजिस्ट्रेटों व जनपद के अन्दर के बैरियर पर 32 मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई है।
उपरोक्त नामित मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने क्षेत्र के अन्तर्गत मार्गो से पैदल चलकर आ रहे प्रवासी मजदूर/कामागारों को आश्रय स्थल में भेजने हेतु आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करेगें। प्रवासी मजदूरों/कामगारों को आश्रय स्थल पर पहुॅचाने हेतु जनपद के ड्रमण्ड राजकीय इण्टर काॅलेज, पीलीभीत में 17 बसे, तहसील पूरनपुर/थाना पूरनपुर तथा तहसील बीसलपुर/थाना बीसलपुर में क्रमशः 2-2 बसों की व्यवस्था की गई है। उक्त 2-2 बसें थाना परिसर/तहसील परिसर में खडी की जायेगीं।। आश्रय स्थल पर पहुॅचाने के उपरान्त प्रवासी मजदूर/कामगारों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं स्वास्थ्य परीक्षण करायेगें। तदोपरान्त प्रवासी मजदूर/कामगारों को सम्बन्धित गतंव्य स्थान (अन्य राज्यों/जनपदों) में बसों के माध्यम से पहुंचाया जायेगा। सम्बन्धित परगना मजिस्ट्रेट अपने परगना क्षेत्र के प्रवासी मजदूर/कामगारों से सम्बन्धित समस्त कार्यवाही पूर्ण करेगें। उक्त कार्य में सहायता हेतु जनपद के सभी प्रवेश मार्गों के थानों व चौकियों पर 2 से 4 (आवश्यकतानुसार) छोटे वाहनों की व्यवस्था भी गई है।
यदि कोई प्रवासी मजदूर/कामगार अन्य जनपद से सीधे तहसील क्षेत्रान्तर्गत आता है तो सम्बन्धित परगना मजिस्ट्रेट उसको आश्रय स्थल में ले जाकर समस्त औपचारिताएं पूर्ण करके होम क्वारन्टीन हेतु घरों में भेजना सुनिश्चित करेगें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!