थोड़ी सी जो पीली है, चोरी तो नही की है

फ़ैयाज़ खान मिस्बाही (ब्यूरो)

ग़ाज़ीपुर । गाजीपुर शराब की भी लत गज़ब की है, दो घूँट अन्दर जाने के बाद राजा और रंक सब एक साथ बैठे नज़र आते हैं। इसके अंदर जाने के बाद न तो किसी का डर और न ही किसी की फिक्र। मरदह ब्लाक के वरिष्ठ सहायक सुनील कुमार गौतम को जिला विकास अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। सुनील ने ब्लाक प्रमुख के कक्ष को दिन में ही मधुशाला बना दिया था जिसे प्रमुख पति ने रंगे हाथों पकड़ लिया। इसके बाद जिलाधिकारी से लिखित में शिकायत की। जांच में मामला सही पाए जाने के बाद सुनील के खिलाफ कार्रवाई की गई।
मरदह ब्लाक में तैनात वरिष्ठ सहायक सुनील कुमार गौतम की काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी। इस पर प्रमुख पति डा. नितीश कुशवाहा करीब पांच दिन पूर्व दिन में दो बजे ब्लाक प्रमुख के कक्ष में पहुंचे तो यहां का नजारा देखकर दंग रह गए। प्रमुख की कुर्सी बेतरतीब थी और उनकी टेबल पर शराब की तीन बोतल, तीन गिलास, नमकीन का पैकेट और एक पानी की बोतल मिली। सामने की कुर्सियां भी बेतरतीब थीं। उन्होंने इसकी शिकायत तत्काल बीडीओ से की। इस पर कोई कार्रवाई नहीं होने पर अगले दिन उन्होंने जिलाधिकारी को कार्रवाई के लिए पत्रक दिया। इसके बाद डीसी मनरेगा दिलीप कुमार सोनकर ने मामले की पूरी जांच की। रिपोर्ट बनाकर जिला विकास अधिकारी भूषण कुमार को प्रेषित किया। मामला सही पाए जाने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। डीडीओ के इस कार्रवाई से संबंधितों में खलबली मची हुई है।

मरदह ब्लाक के वरिष्ठ सहायक सुनील कुमार गौतम के खिलाफ शिकायत मिली थी। इस पर डीसी मनरेगा ने पूरे मामले की जांच की। जांच में शिकायत सही पाए जाने पर वरिष्ठ सहायक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। कोई भी कर्मचारी अगर इस तरह की हरकत करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।-भूषण कुमार, जिला विकास अधिकारी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!