जॉब कार्ड बनवाने को रोजगार सेवक ने रुपयों का किया मांग

अनिता अग्रहरि (संवाददाता)

धीना। थाना क्षेत्र के मेढ़ान गांव में रोजगार सेवक द्वारा जॉब कार्ड बनवाने के नाम पर ग्रामीणों से 100 रुपये मांगने का मामला प्रकाश में आया है।

जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। समाजसेवी विनय बिंद के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बीडीओ धानापुर को प्रार्थना पत्र देकर मामले की जांचकर कार्रवाई की मांग की है।
लॉक डाऊन में सरकार मजदूरों को गांव में ही मनरेगा के तहत कार्य करवाकर रोजगार देने को ग्राम प्रधान को दिशा निर्देश दिया है।बावजूद मेढ़ान गांव में रोजगार सेवक अजीत कुमार मजदूरों से जॉब कार्ड बनवाने के लिए 100 रुपये का मांग कर रहा है। इसकी वीडियो वायरल हो रही है। वीडियो में रोजगार सेवक कह रहा कि ब्लॉक पर बिना रुपयों के काम नहीं होता है। जॉब कार्ड बनाने का काम ब्लॉक पर होता है। रुपया देने पर ही जॉब कार्ड बन पाता है। वही समाजसेवी विनय बिंद के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बीडीओ धानापुर को हस्ताक्षर युक्त प्रार्थना पत्र देकर मामले की जांचकर कार्रवाई करने की मांग की है। इस सम्बंध में बीडीओ धानापुर सुशील मिश्रा ने कहा कि मामले के जांच के लिए टीम बना दी गई है।जांच में रोजगार सेवक के दोषी होने पर विभागीय कार्रवाई किया जाएगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!