ग्राहकों का आरोप, दुकानदार निर्धारित मूल्य से अधिक दामों पर बेच रहे सामान

रमेश यादव (संवाददाता)

ऊंचे दामों पर बेची जा रही हैं दैनिक उपभोग की वस्तुएं

◆ दुद्धी कस्बे के निर्धारित दुकानदार ही निर्धारित रेट का कर रहे उल्लंघन

◆ किराना दुकानदार खुलकर उठा रहे लॉक डाउन का लाभ

◆ सामानों का नही देते कोई रसीद

दुद्धी । कोरोना वायरस को लेकर लगाए गए लॉकडाउन में बड़ी संख्या में लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं कुछ दुकानदार दैनिक सामानों की कीमत निर्धारित मूल्य से अधिक दामों पर बेचने में भी गुरेज नहीं कर रहे।

लॉकडाउन में हर जरूरतमंद को दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन ने जनपद में शहर व ग्रामीण इलाकों के लिए एडवाइजरी जारी किया है। इतना ही नही लोगों की सुविधा व सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखकर प्रशासन नगरीय इलाकों में रोस्टर भी जारी किया है ताकि बाजारों में भीड़ न हो और लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपनी जरूरत की सामानों को खरीद सके लेकिन दुद्धी कस्बे में तो दुकान खुलते ही भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। उस दौरान ग्राहक जल्दबाजी के चक्कर में सोशल डिस्टेंस भूल जाता है तो वही दुकानदार हर ग्राहक को भगवान मानकर कुछ नहीं बोलता।

गुरुवार को अमवार मोड़ स्थित एक दुकान से कुछ सामानों को लेकर जा रहा एक ग्राहक नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि दुकानदार हमलोगों से मजबूरी का खूब फायदा उठा रहे हैं और मनमानी रेट पर सामान दे रहे हैं। ग्राहक ने बताया कि उपभोक्ताओं के पास इस समय मजबूरी है कि वह बहुत अधिक मोल-भाव भी नही कर पा रहा क्योंकि वह मोल-भाव करता है तो उसे सीधे कह दिया जाता है कि अमुक सामान हमारे पास नही है, कहीं और से ले लो। चूंकि बाजार में इस समय अधिक दुकानें नही खुल रही, ऐसे में ग्राहक भी महंगे दामों पर सामान खरीदने को मजबूर हैं।

हालांकि इस लॉक डाउन में प्रशासन की सूझ-बूझ व सक्रियता के कारण सब्जी व फलों का दाम निर्धारित कर दिया गया था जो आज भी उसी दाम के आसपास चल रहा है ।

स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन से ऐसे दुकानदारों की गोपनीय जांच कर कार्यवाई करने की मांग की है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!