दिल्ली से बेंगलुरु के लिए निकली ट्रेन 1000 यात्रियों के साथ बेंगलुरु स्टेशन पहुंची

प्रतीकात्मक तस्वीर

देश में रेल सेवा फिर शुरू होने के बाद दिल्ली से बेंगलुरु के लिए निकली ट्रेन आज सुबह 6.30 बजे 1000 यात्रियों के साथ बेंगलुरु स्टेशन पहुंची । बेंगलुरु सिटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के तुरंत बाद, यात्रियों की स्टेशन पर ही कोरोना वायरस की जांच की गई । कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग के साथ बेंगलुरु नागरिक एजेंसी ने यात्रियों की जांच के लिए 10 स्वास्थ्य जांच काउंटर स्थापित किए । लेकिन इस बीच हंगामा तब शुरू हुआ जब इन यात्रियों में से कुछ ने सरकार द्वारा अनिवार्य किए गए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन से साफ इनकार कर दिया और होम क्वारंटीन की मांग के साथ धरने पर बैठ गए ।

बाकी यात्रियों को क्वारंटीन सेंटर्स पर ले जाने के लिए राज्य सरकार की BMTC की 15 बसों में लगाया गया । रेलवे स्टेशन के आस पास ही 42 होटलों में 4,200 कमरे बुक किए गए थे. रेलवे स्टेशन और उसके आस पास 90 होटल आरक्षित किए गए हैं । ये इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन के लिए हैं ।

लेकिन करीब 70 लोग इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन से इनकार कर धरने पर बैठ गए और घंटों तक अधिकारियों के साथ बहस की, जबकि इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन को लेकर उन्हें पहले ही यह जानकारी दे दी गई थी । ऐसे में अब अधिकारियों ने इन 70 यात्रियों को वापस आज रात 8.30 बजे दिल्ली के लिए निकलने वाली ट्रेन में भेजने का फैसला किया है । अब ये सभी लोग वापस भेजे जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर सरकार के इस कदम को काफी सराहा जा रहा है कि जो लोग इंस्टीट्यूशनल क्वारंटीन के सरकार के सख्त कदम का पालन नहीं कर सकते, उन्हें वापस भेज देना ही सही है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!