राशिफल जानिए कैसा होगा आज आपका दिन

डॉ शशि कुमार पाठक, पीएचडी (विद्यावारिधि 9473616488)

दैनिक पंचांग- श्री संवत:- 2077, शक:- 1942, सूर्य:- उत्तरायण, गोल:- उत्तर, ऋतु:- बसंत, महीना:- जेष्ठ, पक्ष:- कृष्ण, तिथि:- सप्तमी (दिन में 9:39), नक्षत्र:- श्रवण (दिन मे 9:20 ), चंद्रमा मकर राशि पर, सूर्य मेष राशि पर, सूर्योदय:- 5:24 , सूर्यास्त:– 6:36, कुंभ राशि पर चंद्रमा रात्रि 10:06 पर हो जाएगा। काला कालाष्टमी व्रत आज। आज ही वृष राशि पर सूर्य रात्रि 8:51 पर हो जाएगा। आज दिन में 2:27 के बाद सूर्यास्त तक संक्रांति का पुण्य काल है । गो, तिल, दान गोदावरी में स्नान आज के दिन । सूर्य के दृष्टि से ग्रीष्म ऋतु आज से प्रारंभ ।रवि योग दिन में 9:20 के बाद हो जाएगा ।

मेष राशि:- आपके कार्यों से दूसरे लोग प्रभावित होंगे । आर्थिक लाभ का भी योग बनेगा। सराहना के पात्र बन सकते हैं।

वृष राशि:- व्यय की अधिकता रहेगी, परंतु स्वास्थ्य के प्रति अच्छी उपलब्धि प्राप्त होगी। गृह कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी । दूसरों की सहयोग की अपेक्षा भी हो सकती है ।

मिथुन राशि:- विवाद से दूर रहें । अधूरे कार्य पूर्ण होने का योग बनेगा । न्यायालय कार्यों में अच्छी पकड़ दिख रही है । लाभ मिलेगा ।

कर्क राशि:- अपने कार्यों के प्रति सजग रहें। शत्रु से परेशान भी हो सकते हैं, परंतु कार्य में व्यवधान नहीं आएगा । आर्थिक प्रगति होगी ।

सिंह राशि:- क्रय विक्रय करने की स्थिति बन सकती है । गृह कार्यों में व्यस्तता रहेगी । किसी सदस्य को लेकर तनाव में भी हो सकते हैं ।

कन्या राशि:- धार्मिक सोच बन रही है । व्यर्थ की आर्थिक क्षति की संभावना भी बन रही है । घर में किसी वयोवृद्ध को स्वास्थ्य संबंधी समस्या भी सामने आ सकती है ।

तुला राशि:- शासकीय कार्यों में कहीं दूर जाने का मन बना सकते हैं । लापरवाही न करें । रुके हुए कार्य में प्रगति होगी । अधूरे कार्य पूर्ण होंगे ।

वृश्चिक राशि:- स्थानांतरण आदि का भी योग बन रहा है । यश यश कीर्ति में वृद्धि होगी। पद प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होने का योग बनेगा ।

धनु राशि:- मन को एकाग्र चित्त रखें । उत्साह में वृद्धि होगी । अच्छे लोगों की संगत मिलेगी । संतान सुख रहेगा ।

मकर राशि:- किसी के बहकावे में अनर्गल कार्यों की तरफ मन आकर्षित हो सकता है । उससे बचने का प्रयास करें । अच्छा मार्ग मिलने का भी योग बन रहा है ।

कुंभ राशि:- लेन-देन में सावधानी बरतें । यश कीर्ति में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा । सहयोग से अधूरे कार्य पूर्ण होंगे ।

मीन राशि:- स्वास्थ्य उत्तम है । घर के सदस्यों को लेकर कहीं घूमने का भी प्रोग्राम बना सकते हैं, परंतु अत्यधिक विश्वास आपके लिए हानिकारक हो सकता है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!