लॉकडाउन का चौथा चरण पूरी तरह नए रंग रूप व नए नियमों वाला होगा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आज राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा, ’’सभी देशवासियों को आदर पूर्वक नमस्कार, कोरोना संक्रमण से मुकाबला करते हुए दुनिया को अब चार महीने से ज्यादा हो रहे हैं । साथियों, एक वायरस ने दुनिया को तहस-नहस कर दिया है । विश्व भर में करोड़ों जिंदगियां संकट का सामना कर रही हैं ।सारी दुनिया, जिंदगी बचाने की जंग में जुटी है। ’’

पीएम मोदी ने करीब 33 मिनट का भाषण दिया । इसमें उन्होंने बीस लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान किया ।

देश के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज का एलान किया । उन्होंने कहा कि ये पैकेज भारत की जीडीपी का करीब दस फीसदी है । ये पैकेज आत्म निर्भर भारत बनाने के लिए काम करेगा । ये पैकेज देश की विकास यात्रा को नई गति देगा ।

पीएम मोदी ने कहा, ‘’ हाल में सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं जो रिजर्व बैंक के फैसले थे और आज जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान हो रहा है उसे जोड़ दें तो ये करीब-करीब 20 लाख करोड़ रुपए का है । ये पैकेज भारत की GDP का करीब-करीब 10 प्रतिशत है ।’

कोरोना वायरस को लेकर देश के नाम अपने पांचवें संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन के चौथे चरण का एलान किया । उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी 18 मई से पहले दी जाएगी । उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन नए नियमों वाला होगा । पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण पूरी तरह नए रंग रूप वाला होगा, नए नियमों वाला होगा । राज्यों से हमें जो सुझाव मिल रहे हैं, उनके आधार पर लॉकडाउन 4 से जुड़ी जानकारी भी आपको 18 मई से पहले दी जाएगी ।

बतादें देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च से लागू है। लॉकडाउन का दूसरा चरण तीन मई को समाप्त हुआ था, जबकि पहला चरण 14 अप्रैल को समाप्त हुआ था । अभी लागू लॉकडाउन-3 18 मई को खत्म हो रहा है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!