गुजरात में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस से लोगों की चिंताएं बढ़ी

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोरोना वायरस महामारी की चपेट में देश में अबतक 60 हजार से अधिक लोग आ गए हैं । कई राज्य ऐसे हैं, जहां पर ये मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं । इस बीच गुजरात में लगातार बढ़ते केस हर किसी की चिंता बढ़ा रहे हैं । अहमदाबाद में अबतक कुल 343 सुपर स्प्रेडर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जो कि एक बड़ी चिंता का विषय है।
20 अप्रैल से लेकर अबतक अहमदाबाद में 343 सुपर स्प्रेडर कोरोना पॉजिटिव निकले, जिसमें दूधवाला, सब्जी वाला, किराना की दुकान समेत जरूरी सामान बेचने वाले दुकानदार शामिल हैं. इन आंकड़ों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि इनके संपर्क में जितने लोग आए होंगे उन सभी को क्वारनटीन करना एक चुनौती होगी ।

अहमदाबाद प्रशासन ने 20 अप्रैल से 8 मई तक करीब 8 हजार सुपर स्प्रेडर के सैंपल लिए थे। इनमें सिर्फ एक मई के बाद वाले सैंपल में ही 187 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, अगर सभी आंकड़ों को देखें तो 20 अप्रैल से अबतक में 343 सुपर स्प्रेडर कोरोना वायरस पॉजिटिव आए हैं ।

सुपर स्प्रेडर वो होता है, जिसमें एक व्यक्ति की वजह से कोरोना वायरस अधिक लोगों में फैलने का डर रहता है । यानी अगर कोई व्यक्ति जो कोरोना वायरस पॉजिटिव है और उसके संपर्क में दर्जनों-सैकड़ों लोग आए हैं तो उसे सुपर स्प्रेडर माना जानाता है।

आपको बता दें कि गुजरात में अबतक 8000 के करीब कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं, जो महाराष्ट्र के बाद किसी भी राज्य में सबसे अधिक हैं । यहां अबतक 400 से अधिक लोग कोरोना वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं।

गुजरात में आधे से अधिक केस अहमदाबाद से ही हैं, सिर्फ अहमदाबाद में 5 हजार से अधिक केस और 500 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं । राज्य में अबतक सिर्फ 1 लाख 13 हजार के आसपास ही कोरोना वायरस के टेस्ट हुए हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!