कोरोना वायरस संकट पर सोमवार को पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्री से करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग से बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस संकट पर सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियोयं के साथ बैठक करेंगे । लॉकडाउन 3.0 के बाद कोविड-19 महामारी पर चर्चा की जाएगी । प्रधानमंत्री मोदी की बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे ।
पीएम मोदी की बैठक में मुख्यमंत्री के साथ-साथ गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन, मुख्य सचिव, गृह सचिव, स्वास्थ्य सचिव और राज्यों के डीजीपी भी शामिल होंगे । सभी मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुझाव देंगे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोरोना पर होने वाली यह बैठक 11 मई को 3 बजे प्रस्तावित है । बैठक का पहला सत्र 3 बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगा । दूसरा सत्र 6 बजे से शुरू होगा फिर निष्कर्ष तक बैठक जारी रहेगी ।

प्रधानमंत्री कोरोना संकट पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पांचवी बार बैठक करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में ही इस पर मुहर लगेगी कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या प्रतिबंधों में ढील दी जाए ।

कोरोना संकट पर पीएम मोदी 20 मार्च, 2 अप्रैल, 11 अप्रैल और 27 अप्रैल को पहले भी बैठक कर चुके हैं । सभी मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्यों की स्थिति के बारे में पीएम मोदी को जानकारी देंगे । इससे पहले हुई बैठक में 10 से 11 मुख्यमंत्री ही अपनी बार रखते थे ।

कोरोना संकट और लॉकडाउन के मद्देनजर पीएम मोदी की अध्यक्षता में 1 मई को केंद्रीय मंत्रियों के साथ भी अहम बैठक बुलाई गई थी । इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत कई अफसर मौजूद थे । इस बैठक में लॉकडाउन पर समीक्षा की गई थी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!