विधायक हरिराम चेरो ने नवनिर्मित ब्लड बैंक का किया उद्घाटन

रमेश यादव (संवाददाता)

दुद्धी । दुद्धी सीएचसी परिसर में नवनिर्मित ब्लड बैंक का उद्घाटन अस्पताल परिसर में स्थित संकट मोचन मंदिर परिसर पर पूजा-पाठ कर विधायक हरिराम चेरो व सीएमओ एस0 के0 उपाध्याय ने फीता काटकर किया। उदघाटन में दुद्धी चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि ने ब्लड डोनेट कर उदघाटन किया।

आज विधायक दुद्धी हरिराम चेरो व सीएमओ डॉ0 एस0के0उपाध्याय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी परिसर में नवनिर्मित ब्लड बैंक का उद्घाटन किया। इस दौरान स्थानीय विधायक ने कहा कि अब क्षेत्रवासियों के साथ आस-पास के क्षेत्रों में रह रहे लोगों को ब्लड के लिए कहीं दूर जाने की जरूरत नहीं है।

इसके साथ ही चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि ने कहा कि हमें लोगों को ब्लड बैंक एवं रक्तदान के प्रति जागरूक करने की जरूरत है, ताकि ज्यादा से ज्यादा मात्रा में लोग रक्तदान करें एवं जरूरतमंद लोगों को रक्त उपलब्ध कराया जा सके। उद्घाटन के दौरान दुद्धी चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि ने स्वयं भी रक्तदान किया। ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ0 प्रकाश जायसवाल ने बताया कि अस्पताल परिसर में बनाए गए ब्लड बैंक में एक वक्त में 100 यूनिट तक ब्लड को स्टोर किया जा सकता है, जिसे जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराया जाएगा।

उद्घाटन के दौरान डॉ0 विनय श्रीवास्तव, दुद्धी ग्राम विकास समिति के सचिव अभय सिंह, नयन प्रकाश सिंह नीति आयोग ने रक्तदान भी किया। उदघाटन के दौरान एसडीएम दुद्धी सुशील कुमार यादव, चिकित्साधिकारी डॉ0 मनोज एक्का, डॉ0 मिथिलेश जायसवाल, अखिलेश कुमार सिंह एल0 टी0, सौरभ पांडेय, सीताराम एल0 टी0 ने उदघाटन के दौरान सहयोग किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!