जनपद न्यूज Live के खबर का असर, पूरी रात चला ‘ऑपरेशन खनन’

घनश्याम पांडेय (संवाददाता)

– पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम ने चलाया ऑपरेशन खनन

– अवैध खनन माफियाओं में हड़कम्प

– प्रशासन कोरोना की जंग में तो खनन माफिया बालू के अवैध खनन में थे व्यवस्त

चोपन । जनपद न्यूज Live के खबर का बड़ा असर हुआ है । जनपद न्यूज Live की खबर पर प्रशासन ने मुहर लगाते हुए बड़ी कार्यवाही की है । लॉकडाउन के दौरान जुगैल क्षेत्र में बालू का अवैध खनन तेजी से अपना पांव पसार रहा था । जहां एक तरफ प्रशासन कोविड19 की लड़ाई लड़ रहा है वहीं खनन माफिया अवैध खनन को बढ़ाने में जुटे हुए थे। खबर के प्रकाशन के बाद प्रशासन हरकत में आया और पूरी रात छापेमारी कर नदी में बालू लोड करते समय एक ट्रैक्टर को धर दबोचा । हालांकि इस दौरान मौके से सभी मजदूर भागने में सफल रहे लेकिन पुलिस व वन विभाग की टीम को ट्रैक्टर हाथ लगा । जिसे चोपन वन रेंज में लाकर सीज कर दिया ।

इस पूरे ऑपरेशन को लेकर वन विभाग के एक कर्मचारी ने बताया कि अमूमन जुगैल थाने की पुलिस रात 8 बजे थाने पर वापसी कर लेती है । मगर बीती रात जुगैल थाने की पुलिस टीम पूरी रात वन विभाग के उड़ाका दल के साथ थी । उन्होंने बताया कि खनन माफिया को भनक लग गयी थी इसलिए वे अपनी टाइमिंग बदल दिया था लेकिन पूरी रात गस्त का नतीजा रहा कि नदी से लोड करते हुए एक ट्रैक्टर पकड़ा गया लेकिन ड्राइवर व लेबर भाग गए । वम कर्मी का कहना है कि पुलिस का सहयोग यदि मिलता रहा तो अवैध खनन कभी पांव नहीं पसार सकेगा ।
वन विभाग के उड़ाका दल की टीम में रेंजर जुगैल अरविंद कुमार मिश्रा, उप रेंजर डाला अनिल कुमार सिंह, वन रक्षक छविंद्र, वन दरोगा कल्पनाथ, वन दरोगा प्रेम चन्द्र पटेल, वन रक्षक राजकिशोर, जगदीश यादव आदि मौजूद थे । इसके अलावा जुगैल थाने की टीम भी इस ऑपरेशन में मौजूद रही ।
पुलिस व वन विभाग की संयुक्त टीम ने रात ऑपरेशन खनन चलाकर भले ही एक ट्रैक्टर को पकड़ा हो मगर यह भी संकेत दे दिया कि वह कोरोना जैसी महामारी से लोगों को बचाने में भले ही व्यस्त हों लेकिन अपराध पर उसकी पैनी निगाह है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!