गुजरात से 1200 श्रमिकों को लेकर कल सोनभद्र पहुँचेगी श्रमिक स्पेशल ट्रेन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । लॉकडाउन में गुजरात प्रांत के मेहसाना में फंसे 151 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार को सोनभद्र आ रही है। 68 जिलों के प्रवासी मजदूरों को लेकर आने वाली ट्रेन दोपहर लगभग 04:05 बजे सोनभद्र रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन में जिले के महज 151 लोग ही हैं। सुबे के 68 जिलों के 1200 मजदूरों को लेकर आने वाली ट्रेन मंगलवार को ही गुजरात से रवाना हो चुकी है जो प्रदेश के विभिन्न जनपदों से होते हुए कल सोनभद्र पहुँचेगी। जिले में मजदूरों को लेकर आने वाली यह पहली ट्रेन है। डीएम एस0 राजलिंगम और एसपी आशीष श्रीवास्तव समेत कई अफसरों ने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। रेलवे स्टेशन परिसर में एक-एक मीटर की दूरी पर गोले बनाए गए हैं। श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके बाद बसों से ट्रांजिट सेंटर भेजा जाएगा।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने बताया कि “शुक्रवार को ट्रेन द्वारा आने वाले श्रमिकों को परिवहन निगम की पाँच बसों से रेलवे स्टेशन से एक किमी0 की दूरी पर सजौर गाँव में बनाए गए ट्रांजिट पॉइंट साईं मेडिकल कॉलेज तक पहुँचाया जाएगा। ट्रांजिट पॉइंट पहुँचने के बाद श्रमिकों को बसों के माध्यम से उनके गृह जनपद भेजने की व्यवस्था की जाएगी। ट्रांजिट पॉइंट पर श्रमिकों के चिकित्सकीय परीक्षण के लिए 10 टीमें बनायी गयी हैं। उनके पंजीकरण किए जाने के लिए सदर उपजिलाधिकारी को नामित किया गया है जो अपनी देख-रेख में 10 काउंटर बनवाते हुए प्रत्येक व्यक्ति का पंजीकरण पत्र के साथ प्रारूप संलग्न कराएंगे। पंजीकरण के पश्चात उन्हें उनके गृह जनपद रवानगी के लिए समुचित बसों में बैठाने एवं रवानगी के लिए उप जिलाधिकारी घोरावल को नामित किया गया है। ट्रांजिट पॉइंट पर आने वाले श्रमिकों के देखभाल एवं भोजन आदि की व्यवस्था के लिए नगर पालिका रावर्ट्सगंज अधिशासी अधिकारी को नामित किया गया है।”

रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह, एएसपी ओ0पी0 सिंह, एसडीएम सदर यमुनाधर चौहान, सीओ सिटी राजकुमार तिवारी, एआरएम रोडवेज ए0के0सिंह आदि अधिकारीगण मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!