राशिफल जानिए कैसे होगा आज आपका दिन

डॉ शशि कुमार पाठक, पीएचडी (विद्यावारिधि 9473616488)

दैनिक पंचांग श्री संवत:- 2077, शक:- 1942, सूर्य:- उत्तरायण, गोल:- उत्तर , ऋतु:- बसंत , मास:- वैशाख, पक्ष:- शुक्ल, तिथि:- पूर्णिमा (शाम 4:30 ), नक्षत्र:- स्वाति( दिन में 11:20 ), चंद्रमा तुला राशि पर, सूर्य मेष राशि पर, सूर्योदय:- 5:27, सूर्यास्त:- 6:33, भद्रा प्रातः 6:39 तक ।वृश्चिक राशि पर सूर्य राशि 4:18 पर भोर में होगा । पूर्णिमा स्नान हेतु, वैशाख व्रत नियम की समाप्ति, आज के दिन हरिद्वार तथा काशी की संगम में स्नान, उषा देवी का जन्म, बुद्ध जयंती, बुद्ध पूर्णिमा, जयंती आज के दिन है ।

मेष राशि:- व्यापारिक कार्यों में उन्नति प्राप्त होने का योग बनेगा । पड़ोसियों से भी सहयोग मिलने का योग बन रहा है , परंतु पैसे के लेनदेन में सावधानी बरतें ।

वृष राशि:- स्त्री परिवार का भरपूर सहयोग मिलने का योग बनेगा ।शत्रु विरोधी पराजित होने का भी योग बन रहा है। अधूरे कार्य सुलह समझौता से पूर्ण हो सकते हैं ।

मिथुन राशि:- भौतिक सुख सुविधा के साधन जुटाने में लगे रहेंगे। अच्छे लोगों का सहयोग मिलेगा।शारीरिक व मानसिक परेशानियों से बचें।

कर्क राशि:- सगे संबंधी परिजनों से ऊंचा ऊंचा सा महसूस होगा। अकेलेपन की भी अनुभूति हो सकती है । निर्णय लेने से पहले बहुत ही सोच विचार करें।

सिंह राशि:- पैसा रुपए के लेन-देन में बहुत ही सावधानी बरतें। आपके हाथ में आया हुआ धन भी इधर-उधर हो सकता है । अनावश्यक वाद-विवाद की भी स्थिति बन सकती है। समय अनुकूल नहीं बन रहा है । भूमि भवन वाहन से संबंधित समस्या भी सामने आएगी ।

कन्या राशि:- कार्यों में सफलता मिलने का योग बन रहा है ।पारिवारिक परेशानियां गिर सकती हैं। स्वास्थ्य में शिथिलता ने का भी योग बन सकता है । अच्छे कार्यों में धन खर्च होने का भी योग बन रहा है ।

तुला राशि:- अपनी शक्ति और सामर्थ्य के अनुसार उपयोग नहीं कर पा रहे हैं ,जिसके वजह से तनाव में भी हो सकते हैं । कर्ज़ की भी संभावनाएं बन रही। परिवार का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि:- सुंदरकांड का पाठ आपके लिए उत्तम होगा। अधूरे कार्य पूर्ण होने में सहायक होगा। तेल का दीपक शनि मंदिर में अथवा पीपल के वृक्ष के सामने रखने से समस्या का समाधान हो सकता है ।

धनु राशि:- परिणाम अच्छे हो निकलेंगे । पद प्रतिष्ठा एवं स्वास्थ्य के एवं धन-संपत्ति विषयक विवाद की भी संभावनाएं बन रही हैं। सामाजिक मान-सम्मान में कुछ कमी का अनुभव कर सकते हैं ।

मकर राशि:- कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने का प्रयास करेंगे ।धन संपत्ति संबंधी कोई स्थिर लाभ होने का भी योग बन सकता है। भौतिक सुख-सुविधा का लाभ मिलेगा ।

कुंभ राशि:- रोग रोग से मुक्ति मिलने का योग बन रहा है। नौकरियां क्षेत्रों में व्यवसाय में भी अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे। चतुर्दिक लाभ का अवसर आ सकता है ।

मीन राशि:- मांगलिक का संपन्न होने का भी योग बन सकता है। राजकीय उच्च न्यायालय संबंधित कार्यों में परिणाम अनुकूल की तरफ बढ़ेंगे। वैभव विलास की सामग्री जूटेगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!