जीडी ने मूल्यांकन केंद्रों का किया निरीक्षण, दिया दिशा-निर्देश

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना संक्रमण को देखते हुए मंगलवार से पूरे एहतियात के साथ यूपी बोर्ड कापियों का मूल्यांकन शुरू हो गया। आज कापियों के मूल्यांकन का जायजा लेने के लिए विध्याचल मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक कामताराम पाल सोनभद्र पहुँचे। उन्होंने शिक्षकों को मूल्यांकन कार्य का अवलोकन करने के साथ गुणवत्ता के साथ मूल्यांकन के लिए कहा। उन्होंने उप नियंत्रकों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी शिक्षक मास्क लगाकर कापी जांचे। शारीरिक दूरी का पालन प्रतिदिन होना चाहिए। केंद्र में प्रवेश करते ही अपने हाथ को ठीक से सैनिटाइज करें।

बताते चलें राब‌र्ट्सगंज के राजा शारदा महेश इंटर कालेज और बालिका इंटर कालेज में हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की कापियों का मूल्यांकन चल रहा है। राजा शारदा महेश इंटर कॉलेज में आज दूसरे दिन इंटरमीडिएट की 4706 कापियों का 105 परीक्षकों ने मूल्यांकन किया। वहीं राजकीय बालिका इंटर कालेज में 80 परीक्षकों ने 3703 कापियों का मूल्यांकन किया। इस तरह से कुल 185 परीक्षकों ने मिलकर 8409 कापियों का मूल्यांकन किया। निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे डीआइओएस फूलचंद्र यादव से लगातार निगरानी करने, किसी तरह की कमी मिलने पर तत्काल अवगत कराने और उसे दूर कराने का निर्देश दिया। दोनों उपनियंत्रकों से परीक्षकों की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा।

केन्द्र में प्रवेश करने से पहले सभी केन्द्रों में शिक्षकों का थर्मल स्कैनिंग कराई गई। सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए परीक्षकों ने मूल्यांकन कार्य किया। केंद्रों में भीड़ न बढ़े इसके लिए विषयवार शिक्षकों को बुलाया गया है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!