एल डी थ्री में “एमएसपी ” हो रही गायब कोरोना युद्ध में कारगर है ‘एमएसपी’ एम (मास्क) एस ( सेनिटाइजर)पी (फिजिकल डिस्टेंस)

मनोहर गुप्ता (संवाददाता)– दो गज की दूरी जरूरी का मंत्र हो रहा है फेलडीडीयू नगर । कोरोना वायरस के संक्रमण से के लिए व इसके प्रभाव को समाप्त करने के लिए देश मे लॉक डाउन चल रहा है। इस समय फेज थ्री का लॉक डाउन दो सप्ताह का है। तीसरे एल डी सीरीज में ‘एमएसपी’ गायब हो रही है।एमएसपी मतलब एम( मास्क ) एस ( सेनिटाइजर)पी (फिजिकल डिस्टेंस) है। सरकार के नियमों के मुताबिक इसका पालन अनिवार्य किया गया है। प्रशासन भी सख्त रवैया नहीं अपना रहा है।
इस समय पूरे विश्व के अधिकांश देशों में कोरोना का कहर जारी है। विश्व में लाख से ऊपर लोग कोरोना संक्रमण से पीड़ित हैं जबकि हजारों की मौत हो गई है। भारत भी कोरोना के संक्रमण से अछूता नहीं है।इस समय देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या पचास हजार के पार चली गई है। इस संक्रमण से बचने व इसके प्रभाव को कम करने के लिए देश में सरकार ने लॉक डाउन किया गया है। दो चरणो का लॉक डाउन तीन मई को समापत हो गया।चार मई से दो सप्ताह का लॉक डाउन किया गया है। तीसरे चरण के लॉक डाउन में ग्रीन, औरेंज व रेड जोन में बंटे शहरों उसके अनुसार सहूलियत दी गई है। इसके साथ ही मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।सेनिटाइजर की व्यवस्था जरूरी किया गया है।इसके साथ ही सोशल व फिजिकल दूरी बनाए रखना है। सरकार व प्रशासन की ओर ओर से बार बार लगातार इसके लिए पाठ पढ़ाया जा रहा है।इस फेज में शराब की दुकान भी खोली गई है।यहां एम (मास्क) एस (सेनिटाइजर) पी (फिजिकल डिस्टेंस) सभी फेल हो गए है। कातिल कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है।राहत की बात है कि धान के कटोरे के रूप में विखयात चन्दौली में कोरोना संक्रमण का एक भी केस नहीं हैं।
जनपद को ग्रीन श्रेणी में रखा गया है। यहां तीसरे चरण में लापरवाही ज्यादा बढ़ गई है। लोग सार्वजनिक स्थानों पर भी मास्क नहीं लगा रहे हैं।दुकानों पर भी फिजिकल डिस्टेंस तार तार हो रही है। इसका पालन भी नहीं कराया जा रहा है।दो फेज में पुलिस का हूटर बजते ही लोग एलर्ट हो जाते थे। अब प्रशासन भी सख्ती नहीं बरत रहा है। कहीं यह लापरवाही ग्रीन जोन का रंग न बदल दे।बाजार खुलने के बाद दूसरे जिले से भी सामान आ जा रहा है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!