सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं का शेड्यूल जल्द तय कर लेंगे- डॉ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’

CBSE Board NEET JEE Main Exam जैसी परीक्षाओं को लेकर मंगलवार को मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ छात्रों से लाइव चैट के जरिये रूबरू हुए। उन्होंने छात्रों के साथ वेबिनार भी किया जिसमें उन्होंने छात्रों के सभी सवालों का जवाब दिया ।

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के एक छात्र ने सवाल किया कि‍ क्या उन्हें वो परीक्षा भी दोबारा देनी होगी ज‍िसे वो पहले भी दे चुके हैं । इसके जवाब में एचआरडी मंत्री ने कहा कि नहीं अब सिर्फ बची हुई परीक्षाएं ही होंगी । उन्होंने कहा कि और जल्द ही आज या कल में हम सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं का शेड्यूल तय कर लेंगे । इसके लिए सभी परीक्षाओं की तारीख क्लियर हो जाएगी ।

जिन उम्मीदवारों को इन तारीखों का बेसब्री से इंतजार हैं । उनकी दुविधा को देखते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने सीधे लाइव चैट के जरिये उम्मीदवारों के सवालों का जवाब दिया ।

वेबिनार में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने खुलासा किया कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 की तारीख का फैसला एक या दो दिन में लिया जाएगा। बता दें कि सीबीएसई की आधिकारिक साइट cbse.nic.in पर उसके बाद जल्द ही नए कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी । छात्रों को बोर्ड की आधिकारिक साइट पर नजर रखनी होगी ।

बता दें कि वेबिनार में उन्होंने ये भी बताया कि अब National Eligibility Cum Entrance Test (NEET) की परीक्षा 26 जुलाई को होगी । इसके साथ ही Joint Entrance Examination (JEE) Mains की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच होगी और JEE Advance की परीक्षा अब अगस्त में होगी । यह ऐलान मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने मंगलवार को किया ।

बता दें कि डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक स्टूडेंट्स के साथ एक वेबिनार किया । उनसे ट्व‍िटर पर #EducationMinisterGoesLive हैशटैग के साथ देशभर से स्टूडेंट्स ने अपने सवाल पूछे थे। उन्होंने कहा कि ये वो वक्त है कि जब पूरी दुनिया ने सोचा भी नहीं था कि इन हालातों से गुजरना होगा। उन्होंने भारत सरकार के समय रहते निर्णय लेने की तारीफ की । इसके बाद उन्होंने मेडिकल इंस्टीट्यूट में प्रवेश दिलाने वाली नीट परीक्षा और इंजीनियरिंग में प्रवेश दिलाने वाली JEE Mains परीक्षा की तारीखों की घोषणा की ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!