जिलाधिकारी ने दुकानों के खुलने का समय किया निर्धारित, जानें कब और कैसे खुलेंगी दुकानें….

राजेश गुप्ता (संवाददाता)

पीलीभीत । कोविड-19 कोरोनावायरस लॉक डाउन थ्री के चलते जिला अधिकारी पीलीभीत वैभव श्रीवास्तव ने नया आदेश जारी कर दिया है।जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने स्पष्ट करते हुए अपने आदेश के माध्यम से मीडिया को बताया है श्रेणी क के अंतर्गत सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान/सरकारी मान्यता प्राप्त ग्राम पंचायत स्तर पर जन सेवा केंद्र/ सरकार द्वारा अनुमोदित ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यरत कॉमन सर्विस सेंटर/ चिकित्सा प्रयोगशालाएं और संग्रह केंद्र/पशु चिकित्सालय/क्लीनिक/ पैथोलॉजी लैब/मेडिकल उपकरण के प्रतिष्ठान/दुकानें/डिस्पेंसरीज/केमिस्ट/ फार्मेसीज/जन औषधि केंद्र/ सभी प्रकार की दवा की दुकानें/ वैक्सीन और दवा की बिक्री और आपूर्ति करने वाली दुकानें/कृषि उर्वरकों बीजों एवं कीटनाशक संबंधी दुकानें/फार्म मशीनरी से संबंधित कस्टम हायरिंग सेंटर तथा पशु चारा/ पशु आहार संबंधी दुकानों को रखा गया है इन्हें आवश्यक सेवाओं के दृष्टिगत इनमे कोई समय निर्धारित नहीं किया जा रहा है पूर्व निर्धारित समय अनुसार सभी प्रतिष्ठान एवं दुकाने संचालित किए जाएंगे। बहीं श्रेणी ख के अंतर्गत कृषि मशीनरी की रिपेयरिंग की दुकानें/हाईवे पर ट्रक रिपेयरिंग की दुकानें/कृषि मशीनरी एवं स्पेयर पार्ट्स(आपूर्ति श्रृंखला सहित)/ऑटोमोबाइल स्पेयर पार्ट्स/ मरम्मत की दुकानों को रखा गया है यह सभी प्रतिष्ठान एवं दुकाने प्रातः 10 बजे से शाम4 बजे तक संचालित किए जाएंगे। श्रेणी ग के अंतर्गत मंडी को रखा गया है जो प्रातः 4 बजे से प्रातः 7बजे तक खोली जाएगी। श्रेणी घ के अंतर्गत दूध वितरण की दुकानें एवं डेयरी को रखा गया है जो प्रातः 7बजे से प्रातः 10बजे तक एवं शाम 6 बजे से शाम 7 बजे तक डोर टू डोर संचालित की जाएगी। श्रेणी ड के अंतर्गत किराना/फल?सब्जी/डेरी प्रोडक्ट/मीट/मुर्गा/मछली/अंडा की दुकानें डीटीएच एवं केबल सेवाएं प्रदान करने वाली संबंधी दुकानें/ सभी प्रकार के पैकेजिंग मैटेरियल की बिक्री की दुकानें/ई कॉमर्स के माध्यम से सभी प्रकार के सामानों की आपूर्ति करने वाले संस्थान एवं दुकाने/कोरियर सेवा संबंधित प्रतिष्ठान एवं दुकानें/मोर्टार/प्लंबर/बढ़ई/मोटर मकैनिक की दुकानें/लोहे की दुकान/ साइकिल की दुकान/मिठाई की दुकान एवं समोसा/नमकीन/दालमोठ की दुकानों को रखा गया है यह सभी प्रतिष्ठान एवं दुकाने प्रातः 7 बजे से प्रातः 11 बजे तक संचालित किए जाएंगे। श्रेणी च के अंतर्गत बिसातखाना/रेडीमेड गारमेंट/वस्त्रालयों को रखा गया है यह सभी प्रतिष्ठान प्रातः 7 बजे से प्रातः 11 बजे तक दिन सोमवार एवं मंगलवार को संचालित किए जाएंगे। श्रेणी छ के अंतर्गत बर्तन/जूते चप्पल की दुकान/स्टेशनरी/चश्माघर/ ज्वेलरी की शॉप की दुकानों को रखा गया है।यह दुकाने दिन बुधवार एवं ब्रस्पतिवार समय प्रातः7बजे से प्रातः 11बजे तक खोली जाएंगी। श्रेणी ज के अंतर्गत मोबाइल की दुकानें/इलेक्ट्रॉनिकस/इलेक्ट्रिक/हार्डवेयर/सेनेटरी के प्रतिष्ठानों को रखा गया है। यह सभी प्रतिष्ठान प्रातः 7 बजे से प्रातः 11 बजे तक दिन शुक्रवार एवं शनिवार को संचालित कर खोले जाएंगे।
जिलाधिकारी ने अपने आदेश में स्पष्ट करते हुए आगे बताया है यह आदेश (हॉटस्पॉट कंटेनमेंट जोन को छोड़कर)ग्रामीण व शहरी दोनों क्षेत्रों में लागू रहेगा।जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव में सभी प्रतिष्ठान एवं दुकान स्वामियों को आदेशित किया है कि वह अपनी दुकान के बाहर अतिक्रमण ना करें एवं सोशल डिस्टेंस का पालन करें तथा कोई भी ग्राहक को बिना मास्क के ना आने दे।वाहन से आने वाले ग्राहकों को किसी भी प्रकार से सामान ना दे।कोई भी दुकानदार प्रतिबंधित तंबाकू एवं गुटखा को नहीं बेचेगा।सभी दुकानदार अपने आसपास सफाई का माहौल बना कर रखेंगे।जिला प्रशासन के द्वारा किए गए निर्देशों का उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन के द्वारा धारा 51 से 60 तथा भारतीय दंड विधान की धारा 188 के अंतर्गत कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव के दुआरा दुकानदारों की समस्या के लिए जिला कंट्रोल रूम के दूरभाष संख्या 058820-254116-255887-259413-255947 तथा मोबाइल नंबर 7839853912 का प्रबंध किया है कोई भी दुकानदार एवं प्रतिष्ठान स्वामी अपनी समस्या को इन नंबरों पर कॉल कर समस्या से अवगत करा सकता है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!