डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- चीन चुनाव में मुझे हराना चाहता है

कोरोना संकट के बीच अंतर्राष्ट्रीय राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आयी है । अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर गंभीर आरोप लगाए हैं । ट्रंप ने कहा है कि चीन जिस तरह से कोरोना संकट को हैंडल कर रहा है ये पुख्ता सबूत है कि चीन चुनाव में मुझे हराना चाहता है ।

ओवल ऑफिस में दिए इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि वायरस को लेकर चीन का जो रवैया है उसे लेकर मैं अलग अलग परिणामों पर विचार कर रहा था । उन्होंने कहा कि मैं बहुत कुछ कर सकता हूं । ट्रंप ने यह बात समाचार एजेंसी रॉयटर्स को दिए इंटरव्यू में कही ।

बता दें कि इससे पहले भी ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर लगातार चीन को हड़काते रहे हैं। हाल ही में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के संबंध में चीन के खिलाफ ‘बेहद गंभीरता से जांच’ कर रहा है । उन्होंने कहा की चीन को इस वायरस के प्रसार के लिए जिम्मेदार ठहारने के ‘कई रास्ते हैं।’ उनका कहना है कि अमेरिका इस संबंध में गंभीरता से जांच कर रहा है और वह चीन से खुश नहीं है। हाल के सप्ताह में चीन को इस वायरस के प्रसार के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने के विचार को काफी समर्थन मिला है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!