इरफान जयपुर नहीं आ सका लेकिन अब वह अपनी मां के साथ- इमरान

लॉक डाउन के बीच सुबह जैसे ही बॉलीवुड एक्टर इरफान खान के निधन की खबर आई फ़िल्म जगत के अलावा राजनेताओं की श्रद्धांजलि व प्रतिक्रिया आने लगी । शरूखान से लेकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री तथा राहुल गांधी ने दुःख जताया ।

इरफान के जाने के बाद इरफान के भाई इमरान और सलमान खान ने कुछ अनसुने किस्से शेयर किए हैं।

इमरान ने बताया कि इरफान को पतंग उड़ाने, क्रिकेट खेलने और घुड़सवारी का बहुत शौंक था । वह मेरे काफी करीब था और पिता के निधन के बाद सारे परिवार की जिम्मेदारी हमारे ऊपर ही थी ।।इरफान का झुकाव हमेशा क्रिकेट और पतंग उड़ाने की तरफ, लेकिन एक्टिंग उसका जुनून था । हम सभी साथ में क्रिकेट खेलते थे और पतंग उड़ाते थे। वह कुछ अलग करना चाहता था। इरफान हमेशा दूसरों की मदद करने के लिए आगे आता था ।

सलमान ने भी इस दौरान अपने भाई की कई बातें याद कीं । इरफान खान ने ही बचपन में सलमान को सवाई मान सिंह स्टेडियम में स्विमिंग करना सिखाया था । इस दौरान दोनों साथ में पतंग भी उड़ाया करते थे और इरफान को ये करना काफी पसंद भी था ।

एक अन्य इंटरव्यू में इरफान के भाई इमरान ने बताया, ‘इरफान अपनी मां सईदा बेगम की शवयात्रा में शामिल नहीं हो पाया था, लेकिन इरफान ने वादा किया था कि वह जल्द ही आएगा । अब इरफान के निधन की खबर सुनकर पूरा परिवार गहरे सदमे में हैं । परिवार कुछ दिन पहले तक इरफान की मां के निधन का शोक मना रहा था और अब इरफान के जाने की ही खबर आ गई।’

इमरान ने कहा, ‘इरफान मां की शवयात्रा में जयपुर नहीं आ पाया था, लेकिन उसने वादा किया था कि वह जल्द ही यहां आएगा । इरफान ने कहा था कि फिक्र न करो मैं आउंगा।’

इरफान के भाई ने कहा, ‘इरफान जयपुर नहीं आ सकता था लेकिन अब वह अपनी मां के साथ है।’ इरफान के निधन की खबर से उनके फैन्स और परिवार सभी दुखी हैं । कई बॉलीवुड हस्तियों और इरफान के को-स्टार्स रहे एक्टर्स ने अपना शोक व्यक्त किया था ।

इरफान का अंतिम सन्देश


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!