उत्तर प्रदेश के 15 जिले ग्रीन जोन में, जहां मिल सकती है सबसे पहले छूट

देशभर में कोरोाना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसबीच हर कोई यही जानना चाह रहा है कि क्या तीन मई को लॉकडाउन खुलेगा या नहीं। वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक अछूते या कम प्रभावित जिलों में कुछ गतिविधियां शुरू करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रीन जोन में छूट वाली गतिविधियों के लिए एक कार्य योजना बनाई जाए। मुख्यमंत्री ने यह बात टीम 11 के अधिकारियों के साथ लॉकडाउन व्यवस्था की समीक्षा बैठक में मंगलवार को कही। उन्होंने कहा कि 3 मई के पश्चात औद्योगिक इकाइयों को किस प्रकार शुरू किया जाए, इसके लिए एक कार्य योजना तैयार की जाए।

बता दें कि अभी तक यूपी में 15 जिले ग्रीन जोन में है। ये सभी ऐसे जिले जहां अभी तक कोई कोरोना संक्रमण का केस नहीं है।

ग्रीन जोन के 15 जिले : – अंबेडकरनगर, अमेठी, बलिया, देवरिया, चित्रकूट, फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर फतेहपुर, चंदौली और सोनभद्र।

यूपी में बढ़ रहे मरीजों की संख्या :

प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 66 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें 17 मरीज अकेले आगरा के हैं। पिछले 24 घंटों में यहां दो और मौतें हुई हैं। अब तक आगरा में 12 मौतें हो चुकी हैं। कानपुर में भी एक मौत के साथ अब यहां जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या चार हो गई है। पूरे प्रदेश में अब तक 34 लोगों की जान कोरोना के कारण जा चुकी है। प्रदेश में अब तक 60 जिले कोरोना से प्रभावित हैं और कुल मरीजों की संख्या 2053 तक पहुंच गई है। इनमें से 399 मरीज अब तक ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं। सबसे ज्यादा 12 मौतें आगरा में, छह मुरादाबाद में, पांच मौतें मेरठ में,कानपुर में चार और लखनऊ, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, अलीगढ़ और श्रावस्ती में एक-एक मरीज की मौत हुई है।

बीते 24 घंटों में आगरा में 17 ,लखनऊ में पांच, गाजियाबाद में दो, नोएडा में एक, कानपुर में आठ, मुरादाबाद में पांच, वाराणसी में 12, जौनपुर में तीन, मेरठ में दो, बांदा में एक, रायबरेली में एक, बिजनौर में एक, मथुरा में दो, संभल में एक,संतकबीर नगर में दो, गोंडा में एक, अलीगढ़ में एक और जालौन में एक के साथ 66 मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!