प्रशासन ने जनपद के मरीजों के लिए शुरू की मुहिम, रोजाना प्रातः काल 10 बजे से रात्रि 9 बजे तक मरीजों को मोबाइल के माध्यम से चिकित्सक देंगे परामर्श

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

प्रशासन ने चिकित्सकों की तीन टीमों का किया गठन, दिये निर्देश ऑन रखेंगे अपना मोबाइल

पीलीभीत। इस दौरान पूरे देश में कोरोना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा पार्ट- 2 लॉकडाउन जो 3 मई तक जारी किया गया है। आज पार्ट-2लॉक डाउन का चौदहवाँ दिन है,
वही लॉक डाउन के प्रगतिशील होने के कारण जनपद के सभी सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी व्यवस्था को बंद कर दिया गया है। इस कारण मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
अब मरीजों की इस समस्या का समाधान फोन से होगा। शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने जनपद के अस्पताल के चिकित्सकों की ऑन कॉल सेवाओं में टेली मेडिसिन व्यवस्था हेतु ड्यूटी लगाई गई है ।
जिसमें जनपद के 53 चिकित्सकों की तीन टीमों में अलग अलग समय के अनुसार सूची तैयार की गई है।
यानी मरीज फोन पर ही चिकित्सक से संपर्क कर अपनी बीमारी सम्बंधित परामर्श लें सकते हैं।
वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सीमा अग्रवाल के दिशानिर्देशानुसार “अब जिले से कोई भी मरीज अपनी बीमारी से संबंधित जानकारी और दवाई फोन के माध्यम से डाक्टर से संपर्क करके जान सकता है। विभाग द्वारा तैयार की गई सूची में जिला अस्पताल के स्पेशलिस्ट चिकित्सक जैसे शिशु रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, नाक/कान/गला रोग विशेषज्ञ, त्वचा रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ, फिजिशियन,सर्जन आदि जनपद के सभी स्पेशलिस्ट शामिल हैं।
इस नई व्यवस्था से मरीजों की समस्याएं दूर होंगी। जिला प्रशासन ने जनपद वासियों के लिए 27 अप्रैल से यह मुहमि जारी की गई है।
प्रत्येक दिन चिकित्सकों की तीन टीमों का अलग अलग समय पर चयन किया गया है।
प्रथम टीम में 21डॉक्टर सुबह 10 बजे से अपराह्न 2 बजे तक,उपस्थित ऑन कॉल रहेंगे, द्वितीय टीम में 16 चिकित्सक अपराह्न 2 बजे से शायम 6 बजे तक, तथा तृतीय टीम में भी 16 चिकित्सक शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक अपने अपने मोबाइल पर ऑन कॉल रहेंगे।
जनपद के मरीज चिकित्सकों से मोबाइल पर बात कर अपनी समस्याओं के अनुसार दवा लिखवा सकते हैं।”
वहीं प्रशासन ने सभी नियुक्त चिकित्सकों को निर्देशित करते हुए कहा कि समयानुसार मरीजों द्वारा किए गए मोबाइल फोन से वार्ता कर उन्हें समुचित जानकारी व इलाज हेतु आवश्यक सुझाव देंगे।
वहीं इस दौरान नियुक्त टेली मेडिसिन कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत आम जनमानस को सामान्य बीमारियों के संबंध में जानकारी/आवश्यक परामर्श उपलब्ध कराए जाने हेतु प्रशासन द्वारा टेली मेडिसिन व्यवस्था हेतु डॉक्टरों के फोन नंबर जारी किए गए है।कोई भी व्यक्ति जारी नंबरों पर बात कर बीमारियों से संबंधित परामर्श ले सकता है


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!