कोरोना मुक्त शहरों की फेहरिस्त में शामिल प्रयागराज में तीन पॉजिटिव मामले सामने आए, हड़कम्प

कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया को कहर बरपा रहा है। मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है, जो तीन मई तक चलेगा हैं। लॉकडाउन के बावजूद हिंदुस्तान में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। अब उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से दो कोरोना पॉजिटिव शंकरगढ़ में मिले हैं, जबकि एक मरीज शिवकुटी में पाया गया है ।

इन लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए गुरुवार को भेजा गया था, जिनकी अब रिपोर्ट आ गई है । शुक्रवार को प्रयागराज में तीन नए कोरोना मामले सामने आने से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है । अभी तक प्रयागराज कोरोना मुक्त शहरों की फेहरिस्त में शामिल था । प्रयागराज में कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से अलर्ट हो गया है ।

वहीं, अब तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 1510 तक पहुंच चुकी है, जिनमें से 24 लोगों की मौत हो चुकी है । इसके अलावा 206 लोग इलाज से ठीक भी हो चुके हैं, जिनको अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है । उधर, भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हजार 450 से ज्यादा हो चुकी है, जिनमें से 722 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है । साथ ही 4 हजार 813 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं ।

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका में देखने को मिल रहा है, जहां इसकी चपेट में आने वालों की संख्या 8 लाख 69 हजार 170 से ज्यादा हो चुकी है। इनमें से करीब 50 हजार लोगों की मौत हो चुकी है ।

कोरोना से मौत के मामले में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर इटली है, जहां पर अब तक 25 हजार 500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!