27 अप्रैल को प्रधानमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमन्त्रियों से करेंगे बात

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अप्रैल को सुबह में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे । समझा जाता है कि इसमें कोरोना वायरस के खिलाफ आगे की लड़ाई के बारे में चर्चा हो सकती है । कोविड-19 के प्रसार के बाद राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग पर प्रधानमंत्री मोदी की यह तीसरी बैठक होगी ।

मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री का पिछला संवाद 11 अप्रैल को हुआ था जिसमें अधिकांश मुख्यमंत्रियों ने 21 दिनों के लॉकडाउन को बढाने की मांग की थी। इसके बाद ही प्रधानमंत्री ने 14 अप्रैल को राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की थी ।इससे पहले प्रधानमंत्री ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ 20 मार्च को चर्चा की थी ।

इसके अलावा वे पंचायती राज दिवस के मौके पर देश भर की पंचायतों को संबोधित करेंगे । 24 अप्रैल को देश मे पंचायती राज दिवस मनाया जाता है ।लॉकडॉउन के चलते प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश भर की ग्राम पंचायतों से सीधे रूबरू होंगे और लॉकडॉउन के दौरान क्या कुछ एहतियात बरती जाए और देश की भलाई के लिए क्या कदम उठाए जाएं, ग्राम पंचायतों को बताएंगे । प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर एकीकृत ग्रामसराज पोर्टल और मोबाइल ऐप की शुरुआत भी करेंगे और उसे किसानों को समर्पित करेंगे ।

प्रधानमंत्री मोदी इस अवसर पर स्‍वामित्‍व योजना का भी शुभारंभ करेंगे । यह योजना ग्रामीण भारत के लिए एक एकीकृत संपत्ति सत्यापन समाधान प्रदान करती है। ग्रामीण क्षेत्रों में आबादी भूमि का सीमांकन, नवीनतम सर्वेक्षण विधियों – पंचायती राज मंत्रालय, राज्य पंचायती राज विभाग, राज्य राजस्व विभाग और सर्वेक्षण विभाग के सहयोग से ड्रोन कैमरे के जरिये किया जाएगा ।

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 20471 हो गए हैं । इसमें 15859 एक्टिव केस हैं । वहीं इलाज के बाद 3959 लोग रिकवर कर चुके हैं । वहीं अब तक 652 लोगों की मौत हो चुकी है ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!