दुद्धी ब्लॉक के 34 गांवों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मनरेगा कार्य प्रारंभ

रमेश यादव ( संवाददाता )

◆ कई मनरेगा कार्य स्थलों का खण्ड विकास अधिकारी रमाकांत सिंह ने स्वयं लिया जायजा,सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के दिए निर्देश

◆ निर्माण कार्य स्थलों पर मजदूरों को मॉस्क या गमछा से मुंह ढकने व साबुन से हाथ धोने के निर्देश

दुद्धी । लॉकडाउन पार्ट 2 में दुद्धी क्षेत्र के करीब 34 गांवों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मनरेगा का कार्य प्रारम्भ कर दिए गए हैं ताकि मजदूरों को रोजगार मिल सके । इसके पूर्व में करीब 25-30 दिनों से मनरेगा सहित अन्य कार्य गांवो में बंद चल रहे थे ।गांवों में मनरेगा के कार्य प्रारम्भ होने तथा शौचालय का निर्माण शुरू होने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है और अब धीरे धीरे ग्रामीण अपने कार्यो के साथ साथ गांवो के कार्यो में भी हाथ बटाना शुरू कर दिए हैं।

खण्ड विकास अधिकारी रमाकांत सिंह ने बताया कि दुद्धी ब्लॉक क्षेत्र में करीब 34 गांवों में मनरेगा का कार्य सोशल डिस्टेंस के साथ प्रारंभ कर दिया गया हैं, जबकि 30 ग्राम पंचायतों में अधूरे शौचालय निर्माण को पूर्ण कराने का कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि दुद्धी ब्लॉक के पूरे 60 ग्राम पंचायतों में कुछ न कुछ कार्य प्रारम्भ किए गए है। जिससे अब तक लगभग 700-800 मजदूरों को कार्य से जोड़ा जा चुका है, जबकि गांवों में मांग के अनुसार सोशल डिस्टेंस और लॉकडाउन का पालन करते हुए कार्य कराया जा रहा हैं।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!