एएसपी अभिमन्यु मांगलिक द्वारा मोटिवेट किए जाने बाद लगभग 3000 लीटर लहन को किया गया नष्ट

गौरव पाण्डेय । (संवाददाता)

फरीदपुर । थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव इनायतपुर में आज फरीदपुर पुलिस टीम द्वारा मजरा गौंटिया में फरीदपुर थाना प्रभारी एएसपी अभिमन्यु मांगलिक द्वारा मोटिवेट किए जाने बाद गांव के लोगों के सहयोग से लगभग 3000 लीटर लहन को नष्ट किया गया ।
मिली जानकारी के अनुसार नागपुर के पास बसी कोई गौंटिया में कच्ची शराब का काम लगभग हर घर में होता था। फरीदपुर कोतवाली प्रभारी एएसपी अभिमन्यु मांगलिक को जब इस बात की जानकारी हुई तो वह अपनी पुलिस फोर्स के साथ गौंटिया पहुंचे और वहां पहुंचकर गांव के सभी लोगों को मोटिवेट करते हुए उन्होंने गांव के लोगों को समझाया की यह काम बहुत ही गलत है। और आप लोग यह काम क्यों करते हो सब लोगों ने रोजगार न होने का कारण बताया और उनकी बात पर अमल करते हुए कच्ची शराब का काम आज से बंद करने की बात कही। गांव के लोगों को पुलिस टीम द्वारा समझाया गया तो गांव के लोगों ने पुलिस टीम को विश्वास दिलाया कि आज के बाद कभी भी गांव में कोई भी दारू का कारोबार नहीं करेगा। और अपने पैतृक चारपाई बनाने के काम को करने अथवा कोई अन्य बैध कार्य करने के लिए पुलिस टीम द्वारा प्रोत्साहित किया गया।
प्रोत्साहन के लिए हो रही है सराहना
गांव वालों के अनुसार आज तक किसी भी व्यक्ति ने इस तरह से गांव वालों को मोटिवेट नहीं किया था। जिसके चलते गांव में यह लोग काफी लंबे समय से अवैध रूप से कच्ची शराब तोड़ने का काम करते रहते थे मुख्य रूप से उनका पैतृक काम चारपाई बनाने का है लेकिन आज कोई रोजगार ना होने के कारण यह लोग ऐसे गलत धंधों में पड़ गए लेकिन आज फरीदपुर कोतवाली प्रभारी एएसपी अभिमन्यु मांगलिक के द्वारा प्रोत्साहित करने के बाद गांव के लोगों ने इस अवैध काम को छोड़ने का वादा किया और उनके द्वारा मोटिवेट किए जाने के बाद गांव के लोगों की मदद से हजारों लीटर लहन को नष्ट कर दिया गया। गांव वालों को प्रोत्साहन देने के लिए चारों ओर एसपी अभिमन्यु मांगलिक की सराहना हो रही है और वास्तव में ही एएसपी अभिमन्यु मांगलिक इस सराहना के वास्तविक पात्र भी हैं ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!