तिलवारी गड़ई टोले में पहुंचकर सीडीओ ने बांटा राशन किट, अन्य सुविधा मुहैया कराने का किया वादा

शशि चौबे/संजय केशरी (संवाददाता)

12 अप्रैल को जनपद न्यूज live की टीम ने की थी ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग

प्रशासन को कराया था 37 परिवारों के हालात से अवगत

13 अप्रैल को सीडीओ ने जिला प्रबन्धक को भेज कर बटवाया था राशन कि

डाला । लॉकडाउन के बाद जिस तरह से प्रशासन लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कोई भूखा न सोये की मुहिम चलाया, जिसकी न सिर्फ जनपद में बल्कि प्रदेश स्तर पर तारीफ हुई । जनपद के 637 ग्राम पंचायत ग्राम पंचायतों में प्रशासन ने कम्युनिटी किचन चलाकर जरूरतमंदों को दो वक्त का भोजन मुहैया कराना शुरू किया । मगर कुछ ऐसे स्थान थे जहां प्रशासन तो क्या ग्राम पंचायत के अधिकारी के पहुंच से दूर थे।

12 अप्रैल को जनपद न्यूज live की टीम ऐसे ही एक जगह पर जा पहुंचा और ग्राउंड जीरो से रिपोर्टिंग कर बताया कि चोपन ब्लाक अंतर्गत कोटा ग्राम पंचायत के तिलवारी गड़ई टोले में 37 ऐसे परिवार हैं जिनके पास न तो राशन कार्ड है और न ही खाने का इंतजाम, यह परिवार कभी फांकाकसी की जिंदगी जीने को मजबूर हो सकते हैं । लॉक डाउन की वजह से ये लोग बाहर भी नहीं निकल पा रहे ।

इस खबर को गभीरता से लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी अजय द्विवेदी ने तत्काल दूसरे दिन 13 अप्रैल को जिला प्रबन्धक एम0जी0 रवि व अंकित श्रीवास्तव को भेजकर इस टोले में रहने वाले सभी परिवारों को राशन किट का वितरण कराया । जिसके बाद इस टोले के लोग बेहद खुश थे । उन्हें कभी उम्मीद ही नहीं थी कि उनका कोई सुधि लेगा । लेकिन जनपद न्यूज Live की पहल के बाद उन्हें न सिर्फ राशन किट मिला बल्कि उच्च अधिकारियों के सज्ञान में यह टोला भी आ गया ।

इसी क्रम में आज मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी खुद इस टोले में अपने टीम के साथ पहुंचे । वहां का नजारा देखकर सीडीओ भी हैरान थे । ग्राउंड जीरो से हकीकत का जब सामना हुआ तो हुक्मरान भी परेशान होने लगे । वे परिवारों के बीच पहुंचकर वहां मौजूद सभी 37 परिवारो के बीच राशन किट का दोबारा वितरण किया । पानी की समस्या को देखते सीडीओ अजय द्विवेदी ने कहा कि पास में पानी के लिए जल्द समुचित व्यवस्था किया जाएगा । जिससे शुद्ध पानी इन लोगों को मिल सके ।

इस मौके पर बीडीओ चोपन एस के सिंह, एडीओ पंचायत रामशिरोमणि पाल, जिला प्रबन्धक एमजी रवि, ग्राम पंचायत सेक्रेटरी पंकज मौर्य व कोटक महिंद्रा बैक के कार्मचारी के अलावा श्रवण कुमार, सन्तोष कुमार बबलु, छविनाथ, अनिल पटेल, पवन जायसवाल आदि लोग उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!