जिले में कोई भी नागरिक न रहे भूखा : जिलाधिकारी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को रोकने के लिए दूसरे फेज का जारी लॉकडाउन में भी नागरिकों के हितों का पूरा ध्यान रखें, किसी भी हाल में जरूरतमंद नागरिक खाना, पानी के बिना न रहने पायें। यानी हर हाल में जरूरतमंदों को जरूरत के मुताबिक राशन किट, भोजन का पैकेट मुहैया कराते हुए क्षेत्रों में निगाह रखी जाय कि कोई भी नागरिक भूखा न रहें।
उक्त निर्देश जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने लॉकडाउन के दौरान नागरिकों/जरूरतमंदों को मुहैया कराये जा रहे खाद्यान्न, राशन किट, भोजन, खाना का पैकेट की समीक्षा करते हुए सम्बन्धितों को दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि कम्युनिटी किचन से ज्यादा से ज्यादा क्रियाशील रखने के साथ ही जिनके पास राशन कार्ड नहीं है, उन्हें राशन किट जो बाहरी हैं और खाने का इन्तेजाम नहीं कर सकते हैं, उन्हें पका-पकाया भोजन का पैकेट मुहैया कराया जाय। किसी भी हाल में जरूरतमंदों को दिक्कत न होने पायें। जरूरत के मुताबिक ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पर्याप्त धनराशि व सामग्रियों को उपलब्ध कराया जा रहा है, लिहाजा खान-पान की व्यवस्थाएं बेहतर से बेहतर होनी चाहिए।

बैठक में जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम के अलावा मुख्य विकास अधिकारी अजय कुमार द्विवेदी, अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, डीसी मनरेगा, अधिशासी अधिकारीगण आदि मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!