योगी ने Team11 के साथ की बैठक, कल से कुछ उद्योगों को मिलने वाली सशर्त छूट के संबंध में दिए निर्देश

फाइल फोटो

लखनऊ । आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Team11 की बैठक में अधिकारियों को कल से कुछ उद्योगों को मिलने वाली सशर्त छूट के संबंध में निर्देश दिए कि किस तरीके से लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए छूट दी जाए ताकि लॉक डाउन का उद्देश्य प्रभावित ना हो। इस पर 5:00 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फील्ड के अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री निर्देश देंगे।

मुख्यमंत्री ने दूसरे प्रदेशों से आए करीब पांच लाख प्रवासी मजदूरों की चिंता करते हुए निर्देश दिए कि आगे ग्रामीण क्षेत्रों में उनके लिए रोजगार की संभावनाएं तलाशी जाएं। इसके लिए कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता में 4 सदस्य कमेटी बनाने के निर्देश दिए। यह कमेटी ग्रामीण क्षेत्र में प्रवासी मजदूरों के लिए रोजगार के अवसर पर अपनी सिफारिश देगी। ताकि मजदूरों का व्यक्तिगत स्वावलंबन हो सके और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिले।

मुख्यमंत्री ने Team11 की बैठक में निर्देश दिए कि हर जिले में बच्चों किशोरी कन्याओं और गर्भवती महिलाओं के लिए बाल विकास पुष्टाहार की डोर स्टेप डिलीवरी सुनिश्चित करें। इसके लिए पुष्टाहार हर जिले में पहुंच चुका है उन्हें लाभार्थियों तक होम डिलीवरी के जरिए पहुंचाने की व्यवस्था करें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!