कोटेदार पर लगा घटतौली का आरोप, अधिकारी बोले- जांच के बाद होगी कार्यवाही

राहुल शुक्ला (ब्यूरो)

कार्ड धारकों को गुमराह कर काला बाजारी हेतु राशन बचाने में जुटे राशन वितरक

गढ़िया रंगीन- (शाहजहांपुर) । कोरोना महामारी के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने राशन कार्ड धारकों को मुफ्त में अतिरिक्त राशन मुहैया कराने की घोषणा की है जिसके चलते कोटेदारों को अतिरिक्त राशन दे दिया गया है वहीं कोटेदार राशन वितरण के दौरान अपनी आदतों से मजबूर होकर वैश्विक महामारी में भी गरीबों के राशन से घटतोली कर तथा कार्ड धारको को गुमराह करके कालाबाजारी हेतु राशन बचाने में जुटे हुए हैं।
ऐसे ही जैतीपुर ब्लॉक के ग्राम पंचायत रामपुर के एक राशन वितरक पर ग्रामीणों ने घतौली व गुमराह कर राशन न देने का आरोप लगाया है इस संबंध में ग्रामीणों ने राशन वितरण का बहिष्कार करते हुए वितरक की दबंगई के खिलाफ थाने में सामूहिक प्रार्थना पत्र दिया है ग्रामीणों का आरोप है कि राशन वितरक कार्ड धारको से दबंगई करता है तथा पांच किलो प्रति यूनिट की जगह पर चार किलो प्रति यूनिट ही गल्ला देता है एवं अंगूठा लगवाने के बाद राशन कार्ड होने से इनकार करके राशन देने से मना कर देता है । कोटेदार की मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों ने कार्यवाही की मांग की है ।
इस संबंध में गढ़िया रंगीन के थानाध्यक्ष राजेश बाबू ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा प्राप्त शिकायत की जानकारी खाद्य एवं रसद विभाग के अधिकारियों को दी गई है जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।
वही तिलहर के सप्लाई इंस्पेक्टर महेश कुमार ने इस संबंध में बताया कि संबंधित कोटेदार के खिलाफ शिकायत होने की जानकारी मिली है संबंधित के खिलाफ जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!