डाक विभाग ने गांव में ही विभिन्न बैंकों के खाता धारकों को पैसा निकालने की दी सुबिधा

विनोद कुमार (संवाददाता)

– बैंकों को भीड़ से मिलेगी राहत
– आधार कार्ड से लिंक सभी उपभोक्ता को मिलेगा लाभ

शहाबगंज । कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन में लोगों को खाते से पैसा निकालने में हो परेशानियों को देखते डाक विभाग अपने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से विशेष सुविधा उपलब्ध करा रहा है।किसी भी बैंक में आप का खाता हो यदि वह आधार से लिंक है तो बिना बैंक पर गये खाता धारक अपने खाते से पैसा डाकघर अथवा उनके पीओएस के माध्यम से निकाल सकते है। शनिवार को विकास क्षेत्र के अमाव, ढुन्नु, खखड़ा, भोड़सर, तियरा आदि गांवों में स्थित उप डाकघरों से पैसा की निकासी डाक विभाग ने शुरू की।
जिससे आम ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है।इस सम्बंध में उप डाकपाल शहाबगंज प्रभाकर सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को घर से निकलने को मना किया गया है।बैंकों में काफी भीड़ इकट्ठा हो जा रही थी जिससे कोरोना संक्रमण बढ़ने की संभावना बढ़ गई थी इसी को देखते अब गाँव मे ही विभिन्न बैंकों के खाताधारकों को जिनका खाता आधार से लिंक है उनको पैसा देने की व्यवस्था की गई है।
लंबे समय से लॉक डाउन के चलते लोगों के पास घर पर जमा पूंजी खत्म हो चुकी है,वहीं गरीबों को सरकार भी विभिन्न योजनाओं के तहत आर्थिक मदद खाते में उपलब्ध करा रही है।खाते से पैसा निकालने के लिए बैंक शाखाओं पर भारी भीड़ उमड़ रही है।जिसे देखते हुए डाक विभाग अपने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक व पीओएस के माध्यम से लोगों को उनके खाते से पैसा निकासी की सुविधा घर पर ही अथवा घर के पास ही उपलब्ध करा रहा है।शनिवार को अमांव गांव में पोस्टमैन बेचू राम ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए अंगूठा लगाकर खाताधारकों का पैसा निकाला।

इस दौरान ग्राम प्रधान जमुना चौहान, सुनिल कुमार, अवधेश कुमार, मनीष कुमार, अभिषेक जायसवाल, राजन सिंह, अरविन्द, मिथिलेश, त्रिभुवन यादव आदि ग्रामीण व कर्मचारी उपस्थित थे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!