जले व जन्म से विकृत होंठ ,तालु व चेहरे वालों का होगा नि:शुल्क ऑपरेशन व इलाज-निशक्त जन सेवा संस्थान

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो

पीलीभीत । निशक्त जन सेवा संस्थान चिकित्सा के क्षेत्र में निशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर नए आयाम स्थापित करने जा रहा है।
वही संस्थान के सचिव अनिल कमल ने बताया है कि निःशक्त जन सेवा संस्थान पहले मोतिया बिंद के ऑपरेशन,दाँतो का इलाज रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों के द्वारा कराता आ रहा है।इसी के साथ दिल मे छेद वाले बच्चों के ऑपरेशन,कोहनी के नीचे कटे हाथ वालों को निशुल्क कृत्रिम अमेरिकन हाथ जो कि वास्तविक हाथ की तरह काम करते हैं ,को लगवाने के काम करता आ रहा है,जिसमे प्रदेश ही नहीं अन्य राज्यों के रोगी भी लाभ उठाते रहे हैं।प्रतिवर्ष जरूरतमंद विकलांगों के लिए बैशाखी,व्हीलचेयर,कान की सुनने की मशीनें आदि भी वितरित करता आ रहा है।
अब संस्थान ने एक कदम आगे बढ़कर कटे होंठ,तालु व जलने से विकृत हुए चेहरे व गर्दन प्राकृतिक रूप से शल्य चिकित्सा अमेरिका के डॉक्टरों द्वारा करवाने का निश्चय किया है।
इस शिविर में कम से कम 200 लोगों के ऑपरेशन किये जायेंगे।जिसके लिए पीलीभीत व बरेली के मरीजों के रेजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।कम से कम 100 पंजीकरण के बाद शिविर के तिथि की घोषणा की जाएगी।
शिविर में आने वाले रोगियों के रहने व खाने की निशुल्क व्यवस्था की जायेगी।पंजीकरण के लिए मरीज अपना नाम व फ़ोटो डॉक्टर अनिल कमल के व्हाट्सएप्प नंबर 94580 40592 व डॉक्टर प्रेम सागर शर्मा के व्हाट्सएप्प नंबर 98978 55607 पर भेज कर रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की गई है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!