चोपन क्षेत्र में होमक्वारंटाइन सेंटर बनाये जाने से लोगों में नाराजगी, व्यापार मंडल व सभासदों ने प्रशासन को लिखा पत्र

घनश्याम पांडेय (संवाददाता)

प्रतीकात्मक तस्वीर

चोपन । कोन क्षेत्र से होमक्वारंटिन के लिए चोपन लाए गए सभी लोगों को क्षेत्र में रखा गया है । प्रशासन द्वारा आज जब यह निर्णय लिया जा रहा था तभी से नगर वसियों में प्रशासन द्वारा लिए जा रहे इस निर्णय को गलत बताना शुरू हो गया था । लेकिन लॉकडाउन की वजह से लोग बाहर निकल कर अपनी बात नहीं रख सके । प्रशासन द्वारा सभी लोगों को होमक्वारंटिन किये जाने के निर्णय के बाद चोपन उद्योग व्यपार प्रतिनिधि मंडल से लेकर चोपन नगर पंचायत के सभासदों ने अपनी आपत्ति जाहिर करते हुए प्रशासन को एक पत्र लिखा। चोपन उद्योग व्यपार प्रतिनिधि मंडल ने लिखा कि चोपन सिंदुरिया में पालीटेक्निक कालेज है जो नगर से दूर है और सुरक्षित भी, वहां सभी लोगों को होमक्वारंटिन किया जाय ।

चोपन उद्योग व्यपार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष संजय जैन का कहना हैं कि नगर चोपन के घनी आबादी के मध्य स्थित कुछ लोगो को होमक्वारन्टाइन किये जाने से आम जनमानस में भय और अफरातफरी का माहौल है । उनका कहना हैं कि सिंदुरिया स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज सुरक्षा की दृष्टि से भी सर्वसुविधायुक्त मानकानुसार भवन है । जहाँ इन लोगो को रखना न्यायोचित होगा ।
उन्होंने प्रशासन से निवेदन किया है कि संभव हो तो सभी व्यक्तियों को या तो जिला अस्पताल या राजकीय पॉलिटेक्निक कालेज सिंदुरिया में ही होमक्वारन्टाइन किया जाय ।

वहीं नगर पंचायत के कुछ सभासदों ने भी प्रशासन को पत्र लिखकर मांग किया है कि चोपन नगर क्षेत्र में क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों को जिला मुख्यालय पर शिफ्ट किया जाए क्योंकि चोपन का एकमात्र सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अभी तक आइसोलेशन वार्ड भी नहीं बना है जिससे कि कोविड-19 का कोई पॉजिटिव केस आने पर यहां पर समुचित इलाज हो सके । सभासदों का कहना है कि क्षेत्र में क्वॉरेंटाइन किये जाने से क्षेत्रवासियों में एक भय का माहौल व्याप्त है । उन्होंने जिला प्रशासन से अनुरोध है कि क्वारंटिन किए गए लोगों को जिला मुख्यालय में शिफ्ट किया जाए ताकि लोगों के अंदर भय समाप्त हो सके और लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर सकें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!