सील किए गए तीनों गांव के हर घर किए जा रहे हैं सैनिटाइज

पी0के0 विश्वकर्मा (संवाददाता)

■ हाइपो सोडियम क्लोराइड का घर- घर में हो रहा छिड़काव

■ तीनों ग्राम पंचायत में सभी घरों में हाथ धोने के लिए साबुन का भी कराया गया वितरण

कोन । जनपद में जौनपुर से आए 11 लोग जिसमें ग्राम पंचायत हर्रा के सलैयाडीह, गिधिया, एवं झारों कला में 11 लोग आए है वो जौनपुर में जहां क्वॉरेंटाइन किए गए थे, वहां पर एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसलिए इन तीनों गांव को जिलाधिकारी के निर्देश पर सील किया गया है। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने जिला पंचायत अधिकारी आरके भारती को निर्देशित किया कि इन तीनों ग्राम पंचायतों के हर घर को हाइपो सोडियम क्लोराइड से पूर्णतया सेनिटाइज किया जाए और यह ध्यान रखा जाए कि उस ग्राम पंचायत के हर गलियां, नालियां, दरवाजे, सार्वजनिक स्थान इत्यादि को पूर्णतया सावधानीपूर्वक सेनिटाइज किया जाए।

जिन सफाई कर्मियों को लगाया जा रहा है उनको पीपीई किट पहनकर ही सेनिटाइज किया जाएं एवं जिलाधिकारी ने सभी घरों में साबुन भी भेजने का निर्देश दिया कि सभी घरों के लोग अपने हाथों को प्रत्येक घंटे हाथ साबुन से धोते रहें। इन घरों में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन करें। साथ ही अपने नाक मुंह एवं आंख को छूने से पहले प्रत्येक दशा में हाथ को साबुन से धुलने तथा इस गांव का कोई भी व्यक्ति बिना मास्क पहने नहीं रहेगा ।जिला पंचायत अधिकारी ने सहायक विकास अधिकारी पंचायत दूधी एवं चोपन तथा वहां के सचिव को लगाकर इन गांव में साबुन का वितरण सुनिश्चित करा दिया गया है साथ ही तीनों ग्राम पंचायतों में टैंकर युक्त मशीनें लगाकर इसमें हाइपो सोडियम क्लोराइड के घोल से इन गांवों को हर घर को पूर्णतया सेनीटाइज किया जा रहा।

आपको बतादें कि कल ही पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि सील किए हुए गांव में स्वास्थ्य कर्मी, प्रशासन व सफाई कर्मी ही जा सकेंगे । कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है किवप्रशासन किस तरह से लोगों की जिंदगी बचाने में जुटा हुआ है । इसीलिए प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने हर संबोधन में ऐसे कर्मवीरों को नमन किया है और उन्हें हमेशा उनकी प्रशंसा की है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!