सदर विधायक सोशल मीडिया के माध्यम से जनता से हुए रूबरू, बोले- सोशल डिस्टेंस व सेनिटाइजर जरूरी बा

विनोद धर (संवाददाता)

सोनभद्र । लॉक डाउन पार्ट-1 खत्म हो चुका है और प्रधानमंत्री ने मंगलवार को साफ कर दिया है कि लॉक डाउन से अभी निजात मिलने वाली नहीं है तथा इस बार लॉकडाउन और कड़ाई से पालन कराया जाएगा। प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन को अगले 3 मई तक के लिए बढ़ाने की बात कही है। जिस तरीके से देश-प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है सरकार के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है कि आखिर इतनी कड़ाई के बावजूद संख्या बढ़ कैसे रही है। इसलिए मंगलवार को प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में इस बात का भी जिक्र किया कि और ज्यादा कड़ाई किए जाने की जरूरत है। जहाँ एक तरफ सरकार लॉक डाउन के बाद लोगों को जरूरत का सामान व भोजन मुहैया कराने में जुटी है वहीं भाजपा के नेता भी अपने-अपने क्षेत्र में जरूरतमंदों की फिक्र करने में जुटी हुई है।

इसी क्रम में सोनभद्र से भाजपा के सदर विधायक भूपेश चौबे न सिर्फ लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं बल्कि घर पर रहकर क्षेत्र में जनता की समस्या को सुलझा रहे हैं।

लॉक डाउन में उन लोगों के सामने सबसे बड़ी परेशानी थी जो दैनिक मजदूरी करके अपना जीवकोपार्जन किया करते थे। सदर विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में न सिर्फ उन लोगों को चिन्हित कर मोदी किट पहुंचाने में जुटे हुए हैं बल्कि उन लोगों व परिवारों में सैनिटाइजर की आदत डालने के लिए साबुन भी मुहैया करा रहे हैं ताकि लोग अपने हाथों को बराबर धोते रहें।

इस लायक डाउन में जनप्रतिनिधि बाहर भले ही न निकल पा रहे हों लेकिन वे फोन व सोशल मीडिया के माध्यम से क्षेत्रीय जनता से हर रोज रूबरू हो रहे हैं ।

सदर विधायक भूपेश चौबे से मुख्यालय संवाददाता आनन्द कुमार चौबे ने खास बातचीत की।

इस संबंध में सदर विधायक भूपेश चौबे ने बताया कि वे लगातार लोगों से वीडियो कॉलिंग या फेसबुक लाइव के माध्यम से रूबरू हो रहे हैं। क्षेत्र की जनता व अन्य लोग लगातार फोन कर अपनी-अपनी समस्या बताते हैं। जिन्हें सुनकर यथासंभव हल करने का प्रयास किया जा रहा है।

सदर विधायक ने बताया कि वे लोगों से बातचीत के दौरान हमेशा यह अपील जरूर करते हैं कि वे घरों पर रहे और बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकले। इतना ही नहीं वे यह भी बताते हैं कि उन्हें लगातार सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करना है और बाहर से घर लौटने पर हाथों को अच्छी तरीके से धोना है।

सदर विधायक ने बताया कि वे मोदी किट के अलावा घर-घर साबुन भी पहुंचा रहे हैं ताकि कोई भी उनके क्षेत्र में भूखा ना रहे।उन्होंने प्रशासन द्वारा शुरू की गई कम्युनिटी किचन की तारीफ करते हुए कहा कि यह किचन काफी सहल है और कोई भी असहाय इसमें जाकर दो वक्त का भोजन ले सकता है।

ऐसा नहीं कि सदर विधायक घर पर ही लॉक है बल्कि वे सोशल मीडिया व फोन से लगातार क्षेत्रीय जनता से संपर्क में है। फेसबुक लाइव व अपने संदेश के माध्यम से विधायक भोजपुरी में भी संदेश देते दिखे ताकि लोगों से उनका जुड़ाव और बेहतर बना रहे।

“जनप्रतिनिधियों द्वारा जब इस तरह की लगन व सजगता दिखाई जाएगी तो लोग निश्चित तौर पर उनकी बातों पर अमल भी करेंगे और यही कारण है कि लॉक डाउन का प्रथम चरण सोनभद्र कोरोना मुक्त रहा।

सदर विधायक ने उम्मीद जताई है कि जिस तरीके से लॉक डाउन पार्ट-1 जनपद के लिए काफी सफल रहा और लोगों ने भरपूर साथ देकर जनपद को कोरोना मुक्त रखा है उसी तरीके से लॉक डाउन पार्ट-2 भी सफल रहेगा और जनपद इस बार भी कोरोना मुक्त रहेगा।

सदर विधायक ने जनपद न्यूज़ लाइव के कवरेज की सराहना करते हुए कहा कि लॉक डाउन के दौरान जनपद न्यूज लाइव जिस तरह से सूचनाएं मोबाइल व वेबसाइट के माध्यम से घर-घर पहुंचा रहा है पूरी टीम बधाई के पात्र हैं।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे जनपद न्यूज़ लाइव को फॉलो करते रहें ताकि शासन-प्रशासन के अलावा तमाम खबरें उन तक पहुँचती रहे और वे जानकारी से अवगत भी होते रहे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!