#Lockdown 21 : 21वें दिन कुछ ऐसा रहा सोनभद्र का हाल

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहाँ एक ओर आज लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की, वहीं दूसरी ओर अब प्रशासन ने भी सख्त रुख अख्तियार कर लिया है।

जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने प्रतिदिन की भाँति आज भी नगर का भ्रमण कर लॉक डाउन की स्थिति को परखा और रेलवे फाटक के समीप एक लकड़ी के दुकानदार को भीड़ जमा करने पर कड़ी फटकार भी लगायी।

इसी क्रम में आज जिलाधिकारी व एसपी के क्वारन्टाइन सेंटरों में जाकर स्थिति को देखा और क्वारन्टाइन सेंटरों में 14 दिन की अवधि पूरी कर चुके 182 लोगों को रोडवेज बसों के माध्यम से उनके घर भेजा गया साथ ही सदर उपजिलाधिकारी यमुनाधर चौहान ने सभी को खाद्यान्न सामग्री किट उपलब्ध कराया।

हालाँकि अब तक सोनभद्र के लिए कोरोना के एक भी मरीज नहीं मिलना राहत भरी खबर रही है। आज भी कोरोना से जुड़ा कोई मामला नहीं मिला जिससे जिला प्रशासन ने राहत की साँस ली।

वहीं बीजेपी के सदर विधायक भूपेश चौबे ने लॉक डाउन के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र के हर जरूरतमंदों तक राहत सामग्री के भारी मोदी किट भेजवाया और वितरण कराया। सदर विधायक ने बताया कि इस कीट में विशेष रूप से साबुन भी रखा गया है जिससे सेनेटाइजर नहीं खरीद पाने वाले लोग भी लगातार साबुन का इस्तेमाल कर हाँथ धोते रहें। कोरोना को हराने के लिए साबुन से हाँथ धोना एक कारगार उपाय है।

लॉक डाउन के दौरान चल रहे कम्युनिटी किचन का संचालन आज भी निर्बाध रूप से जारी रहा। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में 683 कम्युनिटी किचन, ब्लाक स्तरों पर कम्युनिटी किचन व स्वैच्छिक संस्थाओं द्वारा 04 कम्युनिटी किचन के माध्यम से जरूरतमंदों में खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। इस प्रकार से जनपद में कुल 701 कम्युनिटी किचन एवं 15 क्वारंटीन केन्द्रों के माध्यम से 68,347 व्यक्तियों को प्रतिदिन भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

वहीं जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने ऐसे मरीजों के बारे में ध्यान रखते हुए उन मरीजों के लिए जिनकी दवा सोनभद्र के मेडिकल स्टोरों पर उपलब्ध नहीं हो पा रहा है या जिनकी दवा वाराणसी, बीएचयू आदि से चल रही है। एलोपैथ औषधियों की उपलब्धता के लिए औषधि निरीक्षक संदीप कुमार गुप्ता को जिम्मेदारी दी गयी है। जिन नागरिकों को बाहर से दवा मंगानी हो, वे औषधि निरीक्षक संदीप कुमार गुप्ता के वाट्सअप मोबाइल नम्बर 7570066111 पर जानकारी देने के साथ ही वाट्सअप नम्बर पर दवा मंगाये जाने पर अपने दवा के पर्चें आदि को वाट्सअप कर सकते हैं।

नगर को सेनेटाइजेशन करने के क्रम में आज अशोक नगर में वार्ड मेम्बर गप्पू जायसवाल ने स्वयं नगर पालिका कर्मियों के साथ मिलकर अपने वार्ड को सेनेटाइज करावाया।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!