सावधान : फरीदपुर पुलिस कर रही लॉकडाउन का ड्रोन से निगहबानी

गौरव पाण्डेय (संवाददाता)

फरीदपुर। लॉकडाउन तोड़ने वालों से निपटने के लिए फरीदपुर पुलिस ने अब टेक्नोलॉजी का सहारा लिया है। फरीदपुर पुलिस अब ड्रोन के माध्यम से लोगों पर नजर रखेगी। चकमा देकर लाकडाउन उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी । फिलहाल ड्रोन का इस्तेमाल उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में किया जा रहा है। जिस मे आज फरीदपुर तहसील में लाॅकडाउन के दौरान ड्रोन कि मदद से लोग की निगरानी करते हुए । लोगों को से पुलिस ने अपील की लाक डाउन का पालन करो और अपने घरों में आराम से बैठो । तथा ड्रोन के साथ प फरीदपुर पुलिस पैदल फ्लैग मार्च करते हुए ड्रोन के साथ मोहल्ला की गलियों में भी घूमते हुए लोगों से बार-बार एक ही अपील करते रहे की लाक डाउन का पालन करो और सुरक्षित रहो ।
एएसपी अभिमन्यु मांगलिक,थाना प्रभारी धनंजय सिहं, एसएसआई रविकरन , की मौजूदगी में आज ड्रोन को चलाकर सभी पुलिसकर्मियों ने अभ्यास किया। उन्होंने बताया कि जिन इलाकों से लॉकडाउन तोड़ने की सबसे ज्यादा रिपोर्ट आ रही है, फिलहाल उन्हीं इलाकों में ड्रोन की तैनाती की जाएगी।
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। हालांकि कई इलाकों से लॉकडाउन तोड़ने की खबरें भी आ रही हैं। इसी को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने ड्रोन से निगरानी करने का फैसला लिया है। बता दें कि सरकार लोगों से लगातार घरों में रहने की अपील कर रही है। अगर आवश्यक कार्यों के लिए आपको बाहर जाना है तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखने को कहा जा रहा है। सरकार की कोशिश है कि कोरोना वायरस संक्रमण को तोड़ा जाए। इसी को ध्यान में रखकर में संपूर्ण क्षेत्र में लॉकडाउन को बनाए रखने के लिए फरीदपुर पुलिस भी ड्रोन से निगरानी रखेगी।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!